Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kia Carens की डिलीवरी के लिए करना होगा करीब 17 महीने का इंतजार, जानें इसके पीछे की वजह

Kia Carens भारतीय बाजार में पिछले कुछ महीनों में कई गाड़ियां लॉन्च हुई है।अगर आप इस दिवाली अपने लिए किआ की नई कार खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको सबसे पहले इसके वेटिंग पीरियड के बारे में जान लेना चाहिए।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Updated: Sun, 09 Oct 2022 05:44 PM (IST)
Hero Image
Kia Carens की डिलीवरी के लिए करना होगा करीब 17 महीने का इंतजार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Kia Carens: इस साल भारतीय बाजार में त्योहारी सीजन में दोपहिया और चार पहिया वाहनों की अच्छी मांग देखें जाने की उम्मीद लगाई जा सकती है। आपको बता दें बढ़ती मांग को देखते हुए वाहन निर्माता कंपनियां डिमांड को पूरा करने के लिए ज्यादा प्रोडक्शन करने की कोशिश कर रही हैं, लेकिन ऑटोमोबाइल सेक्टर में सेमीकंडक्टर चिप की कमी बनी हुई है। इसके कारण ही गाड़ियों के निर्माण और डिलीवरी में काफी समय लग रहा है। 

Kia Carens

भारतीय बाजार में पिछले कुछ महीनों में कई गाड़ियां लॉन्च हुई है। इसमें से कई कारें लोगों के दिलों पर राज कर रही है। जिसके लिए ग्राहकों को लगभग 1 से 2 साल का वेटिंग पीरियड दिया जा रहा है। वहीं Kia की इस कैरेंस (Carens) एमपीवी पर भी करीब 17 महीने का वेटिंग पीरियड चल रहा है।  देश में Carens के 5 वेरिएंट ब्रिकी के लिए उपलब्ध हैं।

ये भी पढ़ें - 

अप्रैल 2023 से बढ़ सकती हैं पैसेंजर और कमर्शियल व्हीकल की कीमतें, कंपनियां कर रही हैं तैयारी

Top 3 best selling Hyundai cars: सितंबर में रहा हुंडई की इन 3 गाड़ियों का जलवा, बढ़ोतरी देख आप भी जाएंगे चौंक

Kia Carens वेटिंग पीरियड 

किआ कैरेंस की वेटिंग पीरियड 75 हफ्ते की है। इससे आप खुद अंदाजा लगा सकते है कि इस कार की कितनी डिमांड है। सुरक्षा के लिहाज से इसके सभी वेरिएंट्स में 6 एयरबैग मिलते है। इस कार में पावरफुल इंजन मिलता है। जो इस कार में एसयूवी जैसे अहसास कराता है। इसकी कीमत  9.60 लाख से 17.70 लाख रुपये के बीच है।

Kia Carens  इंजन ऑप्शन

किआ कैरेंस में 115 PS की पावर और 114 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने वाला एक 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन है। इसमें 140 PS की पावर और 242 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने वाले 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल, और 115PS की पावर और 250 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने वाला 1.5 लीटर डीजल इंजन का ऑप्शन भी मिलता है। इसके साथ ही इसमें 6-स्पीड मैनुअल, 7-स्पीड डीसीटी, 6-स्पीड ऑटोमेटिक का ऑप्शन भी मिलता है। इसमें आपको तीन ड्राइव मोड़ ईको, नॉर्मल और स्पोर्ट मिलते हैं।

Kia Carens फीचर्स

फीचर्स के तौर पर इस कार में 64 कलर्स एंबियंट लाइटिंग, 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, वायरलेस Android Auto और Apple CarPlay का सपोर्ट, सिंगल-पैन सनरूफ, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, इलेक्ट्रिक वन-टच फोल्डिंग सेकेंड-रो सीट्स, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले  जैसे कई बेहतरीन फीचर्स मिलते है।