Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नेविगेशन फीचर्स के साथ 2 लाख की रेंज में खरीदें ये मोटरसाइकिलें, अनजान रास्तों पर खोने का डर खत्म

Best Navigation Bike भारत में कई ऐसी बाइक्स हैं जिनमें आपको GPS नेविगेशन फीचर की सुविधा मिलती है। इसमें TVS से लेकर रॉयल एनफील्ड जैसे ब्रांड के मॉडल्स शामिल हैं। तो चलिए जानते हैं 2 लाख रुपये के अंदर कौन-सी ऐसी मोटरसाइकिलें हैं।

By Sonali SinghEdited By: Updated: Mon, 31 Oct 2022 12:53 PM (IST)
Hero Image
Bikes With GPS Navigation System Under 2 lakh Rupees in India

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क।Bikes With Navigation: अगर आप बाइक राइड के शौकीन हैं लेकिन अनजान रास्तों में जाने से डरते हैं तो अब आपको चिंता करने की जरुरत नहीं है। आज हम आपको 2 लाख रुपये की रेंज में ऐसी मोटरसाइकिलों की लिस्ट बताने जा रहे हैं जिनमें शानदार ब्लूटूथ नेविगेशन फीचर्स मिलते हैं।

ये फीचर्स आपको नए रास्तों पर खोने से बचते हैं और गंतव्य स्थान तक पहुंचने में मदद करते है। इसे ब्लूटूथ के माध्यम से जोड़ा जाता है। इस फीचर को चलाने के लिए गूगल मैप का इस्तेमाल किया जाता है या ब्रांड के खास क्लाउड मैप का इस्तेमाल होता है। तो चलिए इन बाइक्स के बारे में जानते हैं।

TVS Raider

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम टीवीएस रेडर का आता है, जिसमें आपको ब्लूटूथ नेविगेशन फीचर मिलता है। इस बाइक की शुरुआती कीमत 85,973 रुपये हैं और इसमें ड्रम, डिस्क और स्मार्ट Xonnect वेरिएंट मिलता है। इस बाइक में 124.8cc वाला सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, थ्री-वाल्व इंजन है जो 7,500rpm पर 11.2bhp और 6,000rpm पर 11.2Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

Royal Enfield Hunter 350

रॉयल एनफील्ड की हंटर 350 बाइक में भी आपको नेविगेशन फीचर मिलते हैं। यह बाइक 349.34 cc के इंजन और 36.2 kmpl के माइलेज के साथ आती है। साथ ही इसमें डबल डिस्क ब्रेक, 5-स्पीड ट्रांसमिशन और डुअल चैनल ABS जैसे फीचर्स मिलते हैं। रॉयल एनफील्ड को खरीदने के लिए 1.50 से 1.66 लाख रुपये की कीमत चुकानी होंगी।

Hero Xpulse 200

हीरो Xpulse 200 में टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन फीचर ग्राहकों को मिलता है। यह एक एंट्री-लेवल ऑन-ऑफ रोड बाइक है और जबरदस्त राइडिंग के लिए इसमें ऑयल-कूलर को जोड़ा जाता है। Hero Xpulse 200 V4 मोटरसाइकिल को खरीदने के लिए 1.37 लाख रुपये देने होंगे।

ये भी पढ़ें-

सड़क किनारे गलत तरीके से की पार्किंग तो फिर ढूंढते रह जाएंगे अपनी कार, पुलिस ले सकती है ये एक्शन

Bike Ride in Winters: ठंड में बाइक राइडिंग का मजा बन न जाए सजा, साथ रखें ये जरुरी एक्सेसरिज