Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जनवरी के घने कुहरे में एक्सिडेंट बचने के लिए ये Fog Lights हैं एकदम परफेक्ट, अभी बढ़ गई डिमांड

Best Fog Lights For Cars In India - जब जाड़े के मौसम में सड़क पर कोहरा शुरू हो जाता है तो इससे दृश्यता कम हो जाती है और दुर्घटना होने की संभावना बढ़ जाती है। इसलिए ज्यादा सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आपको फ़ॉगलाइट्स की आवश्यकता है। अगर आप सड़क पर निरंतर निगरानी रखना चाहते हैं तो ये कुछ बेहतरीन Car Accessories हैं जिनकी आपको आवश्यकता है।

By Deepak Kumar Pandey Edited By: Deepak Kumar Pandey Updated: Tue, 02 Jan 2024 06:54 PM (IST)
Hero Image
Best Fog Lights For Cars In India: To Navigate Through Dense Fog

Best Fog Lights For Cars In India: सर्दियों में यात्रा करना एक बड़ी परेशानी बन जाता है, क्योंकि जब तापमान पूरी तरह से नीचे चला जाता है और आपको अंदर तक ठंडक पहुंचाता है, तब कोहरे की लगातार गहनता के कारण सड़क पर ध्यान केंद्रित करना मुश्किल हो जाता है। यही कारण है कि सर्दियों के महीनों में हमेशा सड़क दुर्घटनाओं में अचानक वृद्धि दर्ज की जाती है। सर्दियों के निरंतर आक्रमण का हर साल होता है और यह कई बार ज्यादा भयंकर हो जाता है। ऐसे सिचुएशन से बचने के लिए फॉग लाइट जैसा Car Accessories में निवेश करना जरूरी हो जाता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फॉग लाइट कारों और मोटरसाइकिलों के लिए सहायक उपकरण है, जो आपको धूमिल सड़कों पर आसानी से यात्रा करने की अनुमति देती हैं। लिहाजा हम आपको इस लेख में Best Fog Lights For Cars In India और Fog Light Price के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, ताकि आपको सबसे अच्छे फ़ॉग लाइट ढूँढ़ने की सिरदर्दी से बच सकेंगे।

Best Car Daytime Running Lights (DRL) In India की भी करें जांच.

Best Fog Lights For Cars In India: कीमत और खासियत

ये Car Accessories पावरफुल भेदी किरणों के साथ आती हैं, जो कि सड़कों पर घने कोहरे में भी आपके लिए दृश्यता बनाती हैं। ये बेहतरीन फॉग लाइट आपकी यात्रा को आसान बना देती है।

1. KC HiLiTES 9150 Apollo 100W Spot Beam Light System

अगर आप ऐसी फॉगलाइट्स की तलाश कर रहे हैं जो दिन और रात दोनों में सड़क पर पूरी सुरक्षा की गारंटी देती हो? तो यह फॉग लाइट आपके लिए परफेक्ट है। इस फॉग लाइट में स्टोन गार्ड इंटीग्रेशन और रिले वायरिंग हार्नेस के साथ दो लाइटें दी गई हैं।

कोहरे के बीच ज्यादा दूरी कवरेज और त्रुटिहीन विवरण प्राप्त करने के लिए आपको बस एक स्विच दबाना है। इसमें आपको अपने आगे 850 मीटर की रेंज आसानी से मिल जाती है, जो कि मिलने वाली सबसे अच्छी रेंज है। KC HiLiTES Fog Light Price: Rs 48,419.

2. Royal Piston HJG Future 4 Lens Fog Light

अब हैलोजन लाइट से टकारा पाने का वक्त आ गया है और और इस रॉयलपिस्टन फ़ॉग लाइट्स के साथ बदला जा सकता है। ये रॉयलपिस्टन एलईडी फॉग लाइट 120W पावर आउटपुट के साथ आता है, जो कि सत हैलोजन-आधारित हेडलाइट्स की तुलना में 300 प्रतिशत की ज्यादा ब्राइट देता है।

इस उत्पाद से कई मीटर आगे के रास्ते को रोशन करें, जो एंटी-फॉग और एंटी-ग्लेयर सुविधा के साथ आता है ताकि आपको और सड़क पर खड़े किसी भी व्यक्ति को कोई असुविधा न हो। Royal Piston Fog Light Price: Rs 4,927.

3. Auxbeam Amber Led Offroad Lights

यहां कारों के लिए फ़ॉग लाइट का एक सेट है जो कार्यक्षमता और स्थायित्व के बीच सही संतुलन का काम करता है। इसमें आपको लाइट की एक जोड़ी मिलती है ,जिसमें सामूहिक रूप से 6000 लुमेन (प्रति बल्ब 3000 लुमेन) की चमक होती है।

यह एम्बर कलर में प्रकाश फेंकता है। कार के लिए इस फॉग लाइट की स्थापना वास्तव में आसान है, जिसमें केवल प्लेसमेंट, प्लगिंग और स्विचिंग शामिल है। Auxbeam Fog Light Price: Rs 20,597.

4. Royal piston 3 in 1 HJG Fog Light

9V से 24V के वोल्टेज के भीतर काम करने वाली ये कार फॉग लाइट्स एक बेहतरीन निवेश साबित हो सकती है और इसका कुल आउटपुट 120W है। इसके साथ आप अपने आगे के मार्ग को तीन कलर यानी रेड, येलो और व्हाइट कलर में रोशन कर सकते हैं।

प्रति बल्ब में आपको 3000 एलएमएस की चमक मिलती है, जो इस पूरे सेट को 12000 ल्यूमेन की प्रकाश किरणों को शूट करने में सक्षम बनाती है। शक्तिशाली प्रदर्शन बाइफोकल एलईडी फॉग लैंप लेंस द्वारा सुनिश्चित किया जाता है। Royal Piston Fog Light Price: Rs 5,800.

5. Allextreme EX40WF2 4 LED Fog Light

इन फॉग लैंप्स में हाई-ट्रांसमिशन लेंस की शक्ति सड़क पर किसी भी दुर्घटना की संभावना को कम कर देती है। यह लाइट 2x2 पैटर्न में आते हैं और 6000k/1500lm का आउटपुट देते हैं। यह लंबी दूरी पर स्थित स्थानों पर निरंतर और सीधी लाइट की अनुमति देता है।

अगर आप सर्दियों की क्रूर परिस्थितियों में उनके स्थायित्व के बारे में चिंतित हैं, तो निश्चिंत रहें कि आपको अपने पैसे का उचित मूल्य अवश्य मिलेगा। कारों के लिए ये फॉग लाइटें हेवी-ड्यूटी हैं, मुख्य रूप से उनकी एविएशन-ग्रेड एल्यूमीनियम बॉडी के कारण काफी अच्छी है। Auxbeam Fog Light Price: Rs 1,399.

अमेजन स्टोर पर सभी Fog Lights के लिए करें विजिट.

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।