Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारतीय रेल: जमालपुर-हावड़ा रूट पर प्‍वाइंट फेल, सुपर एक्‍सप्रेस समेत इन ट्रेनों का परिचालन बाधित

जमालपुर हावाड़ा रुट पर प्‍वाइंट फेल होने से परिचालन ठप हो गया। इससे हावड़ा को जाने वाली सुपर एक्‍सप्रेस समेत कई ट्रेनें फंस गई। इसके बाद यात्रियों ने हंगामा शुरू कर दिया। घटना की जानकारी वरीय अधिकारियों को होने के बाद...

By Abhishek KumarEdited By: Updated: Sat, 29 Jan 2022 09:55 PM (IST)
Hero Image
जमालपुर हावाड़ा रुट पर प्‍वाइंट फेल होने से परिचालन ठप हो गया।

संवाद सहयोगी, जमालपुर(मुंगेर)। जमालपुर-रतनपुर स्टेशन के बीच डाउन रेलवे ट्रैक का प्वाइंट फेल हो जाने से शनिवार की रात सुपर एक्सप्रेस फंस गई। जमालपुर से हावड़ा जा रही सुपर एक्सप्रेस लगभग सवा घंटे देर से जंक्शन से खुली। शनिवार की रात करीब 7.30 बजे डाउन लाइन का प्वाइंट ने काम करना बंद कर दिया। ट्रेन संख्या 13072 जमालपुर हावड़ा सुपर एक्सप्रेस निर्धारित समय 7.45 की जगह रात नौ बजे दो नंबर प्लेटफार्म से खुली।

ट्रेन विलंब होने के कारण यात्रियों ने प्लेटफार्म पर हंगामा किया। यात्रियों के हंगामे के बाद माइकिंग हुई कि मालगाड़ी आगे जाने के कारण सुपर विलंब से चलेगी, पर हकीकत कुछ और था। स्टेशन अधीक्षक ओंकार प्रसाद ने बताया कि जमालपुर रतनपुर के बीच दोहरीकरण पूरा हुआ है। इस वजह से अप डाउन लाइन में अभी थोड़ी बहुत तकनीकी गड़बड़ी आ रही है। बता दें कि शुक्रवार को ही नई सुरंग और दोहरीकरण पर ट्रेन परिचालन की झंडी मुख्य संरक्षा आयुक्त ने निरीक्षण के दौरान दी थी।