Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दरभंगा मूर्ति विसर्जन जुलूस पर पथराव करने वाले आरोपियों की धरपकड़ तेज, वॉट्सऐप ग्रुप के 7 एडमिन को तलाश रही पुलिस

बिहार के दरभंगा में सरस्वती पूजा के प्रतिमा विसर्जन दौरान हुए पथराव मामले में पुलिस ने कार्रवाई तेज कर दी है। अब पुलिस समुदाय विशेष के वॉट्सएप ग्रुप के सभी एडमिन को खोजने में जुट गई है। इस ग्रुप में कुल सात एडमिन का नंबर पाया गया है। तकनीकी सेल और साइबर सेल की मदद से सभी नंबर को खंगाला जा रहा है।

By Mukesh Srivastava Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sat, 17 Feb 2024 10:06 PM (IST)
Hero Image
दरभंगा मूर्ति विसर्जन हिंसा मामले में एक्शन में पुलिस। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, दरभंगा। दरभंगा के मुरिया गांव में सरस्वती पूजा के प्रतिमा विसर्जन दौरान हुए पथराव मामले में पुलिस ने कार्रवाई तेज कर दी है। अब पुलिस समुदाय विशेष के वॉट्सएप ग्रुप के सभी एडमिन को खोजने में जुट गई है। इस ग्रुप में कुल सात एडमिन का नंबर पाया गया है।

तकनीकी सेल और साइबर सेल की मदद से सभी नंबर को खंगाला जा रहा है। साथ ही सभी का नाम व पता भी तलाशा जा रहा है।

जांच में यह बात सामने आई है कि धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने और सुनियोजित ढंग से उपद्रव फैलाने की साजिश की गई थी। इसका पर्दाफाश गिरफ्तार किए गए 13 आरोपितों में एक मो. फैजान के जब्त मोबाइल से किया गया है।

बहुत जल्द साफ हो जाएगा पूरा मामला

सदर एसडीपीओ विकास कुमार और एसडीपीओ अमित कुमार ने शनिवार को प्रेस वार्ता कर बताया कि कार्रवाई चल रही है। पूरा मामला बहुत जल्द साफ हो जाएगा।  उन्होंने बताया कि यह भी पता किया जा रहा है कि इसमें जो एडमिन लोग हैं वह स्थानीय है अथवा बाहरी। 

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस ग्रुप में सौ से अधिक लोगों को शामिल होने की बात कही जा रही है ।इसमें कौन-कौन लोगों का नंबर है यह भी खंगाला जा रहा है।

स्थिति पर पूर्ण नियंत्रण

बहरहाल, स्थिति पर पूर्ण नियंत्रण है। बाजार पूरी तरह से खुल गया है। हालांकि, गांव में पुलिस कैंप कर रही है।  सघन गश्त के साथ रूट मार्च और शांति मार्च निकाला जा रहा है।  दोनों पक्ष के लोग शांति बनाने में मदद कर रहे हैं। अगर फिर से किसी ने कोई हरकत की तो कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

मूर्ति विसर्जन में पथराव का यह है मामला

बता दें कि मुरिया गांव में प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुए पथराव मामले में दर्जन से अधिक लोग चोटिल और जख्मी हो गए थे। कई पुलिस कर्मी भी चोटिल हो गए थे। कई दुकानों और घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया था।

मामले को लेकर तैनात दंडाधिकारी आत्मा के तकनीकी प्रबंधक श्रवण कुमार झा के आवेदन पर 61 लोगों को नामजद कर 150 अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। इसमें पुलिस ने शुक्रवार को ताबड़तोड़ छापेमारी कर 13 आरोपितों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

यह भी पढ़ें: Darbhanga News: दरभंगा में मूर्ति विसर्जन के दूसरे दिन भी जमकर बवाल, पथराव में डेढ़ दर्जन लोग चोटिल; देखें VIDEO

Internet Ban: बिहार के दरभंगा में दो दिनों के लिए इंटरनेट बंद, मूर्ति विसर्जन में हिंसा के बाद एक्शन में प्रशासन