Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

थाने में बुआ से शादी... न मंत्रोच्चार न फेरे, 'कानून' के सामने एक-दूसरे से किया साथ रहने का वादा

Love Marriage जिले के हवेली खड़गपुर थाना में गुुरुवार की देर रात अनोखी शादी हुई। इस शादी में पुरोहित ने न मंत्रोच्चार किया और न नव दंपती ने सात फेरे लिए। थाना भवन को मंडप मानकर कर प्रेमी जोड़ा वैवाहिक बंधन में बंध गया। पुलिसकर्मी और अन्य लोग भी इस शादी के गवाह बने। सभी ने आशीर्वाद दिया और खुशी-खुशी पत्नी को मौसी के घर लेकर गया।

By Rajnish Kumar Edited By: Prateek Jain Updated: Sat, 23 Dec 2023 05:30 PM (IST)
Hero Image
थाने में बुआ से शादी... न मंत्रोच्चार न फेरे, 'कानून' के सामने एक-दूसरे से किया साथ रहने का वादा

संवाद सूत्र, हवेली खड़गपुर (मुंगेर)। जिले के हवेली खड़गपुर थाना में गुुरुवार की देर रात अनोखी शादी हुई। इस शादी में पुरोहित ने न मंत्रोच्चार किया और न नव दंपती ने सात फेरे लिए।

थाना भवन को मंडप मानकर कर प्रेमी जोड़ा वैवाहिक बंधन में बंध गया। पुलिसकर्मी और अन्य लोग भी इस शादी के गवाह बने। सभी ने आशीर्वाद दिया और खुशी-खुशी पत्नी को मौसी के घर लेकर गया।

थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि दोनों बालिग हैं। दोनों की थाना परिसर में ही शादी कराई गई। दरअसल, हवेली खड़गपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत रामबिहारीपुर गांव निवासी रोहित कुमार ने रिश्ते में बुआ लगने वाली उषा से थाना में शादी रचाई।

तीन साल से चल रहा था प्रेम-प्रसंग

दोनों में प्रेम-प्रसंग लगभग तीन वर्षों से चल रहा था। तीन नवंबर को दोनों ने भागलपुर कोर्ट में शादी भी कर ली थी। इसके बाद मायके पक्ष के लोग प्रेमिका को घर से निकलने नहीं दे रहे थे। इसके बाद प्रेमी खड़गपुर थाना जाकर अपने जीवनसाथी को मुक्त कराने की गुहार पुलिस से लगाई।

रोहित की बात और कोर्ट मैरि‍ज का कागजात देखने के बाद थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार ने पुलिस पदाधिकारी को रामबिहारीपुर गांव भेजा। पुलिस की टीम उषा को लेकर थाना पहुंची। प्रेमिका ने अपने प्रेमी के साथ रहने की इच्छा जताई।

इसके बाद थाना में ही पुलिस पदाधिकारी के समक्ष मांग में सिंदूर भरवा कर दोनों की शादी करवा दी गई। रोहित और उषा ने कहा कि हम लोग खुशी-खुशी अपना जीवन यापन करेंगे। शादी के बाद रोहित अपने जीवनसाथी को अपनी मौसी के घर प्रसंडो गांव ले गया। शादी को लेकर क्षेत्र में दिनों भर चर्चा का विषय बना रहा।

यह भी पढ़ें -

Bihar News: Youtuber मनीष कश्यप रिहा, पटना की बेउर जेल से निकले बाहर; समर्थकों में जबरदस्त उत्साह

Bihar News: नीतीश कुमार के साथ खेल हो रहा...लिट्टी चोखा खाकर तेजस्वी ने चुप्पी साध ली; लालू परिवार पर भड़के सुशील मोदी