Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कर्मियों की मनमानी, छठ पर घर जाने वाले यात्रियों को नहीं लौटा रहे छुट्टे पैसे; टिकट काउंटर पर जमकर हुई तू-तू मैं-मैं

Munger News छठ में घर जाने की जल्दबाजी के चलते यात्रियों का फायदा उठाया जा रहा है। टिकट काउंटर पर तैनात कर्मी यात्रियों को छट्टा पैसा वापस नहीं कर रहे हैं। इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं। इस कारण शनिवार को टिकट काउंटर पर तू-तू-मै-मै होते रहा इसके बाद भी बुकिंग काउंटर पर बैठे कर्मी ने एक नहीं सुनी। तैनात कर्मियों की मनमानी बढ़ती जा रही है।

By Jagran NewsEdited By: Aysha SheikhUpdated: Sun, 19 Nov 2023 11:28 AM (IST)
Hero Image
टिकट लेने के लिए काउंटर पर यात्रियों की भीड़

संवाद सहयोगी, जमालपुर (मुंगेर)। छठ में घर पहुंचने की जल्दबाजी लोगों में है। ऐसे में जमालपुर स्टेशन पर टिकट काउंटर पर तैनात कर्मी भी उनकी जल्दबाजी का फायदा उठाने से पीछे नहीं हट रहे हैं। टिकट कटाने के बाद उन्हें खुदरा रेजगारी (छुट्टा पैसा) वापस नहीं करने का मामला सामने आ रहा है।

कई यात्रियों ने इसकी शिकायत भी की है, इसके बाद भी यह कम नहीं रहा है। इस कारण शनिवार को टिकट काउंटर पर तू-तू-मै-मै होते रहा, इसके बाद भी बुकिंग काउंटर पर बैठे कर्मी ने एक नहीं सुनी। यात्रियों की मानें तो पर्व के समय काउंटर पर तैनात कर्मियों की मनमानी कम नहीं हो रहा है।

रेल यात्री गोपाल प्रसाद, रतन कुमार, शोभा देवी, रामदेव, मनोज कुमार, पूनम देवी, गुड्डू कुमार ने बताया कि टिकट काउंटर पर खुदरा को लेकर काफी तू-तू मैं-मैं हुआ। अकबर नगर का पैसेंजर ट्रेन का किराया 15 रुपये है, 20 का नोट देने पर खुदरा नहीं होने का बहाना बनाकर नहीं लौटाया गया।

वर्ल्ड कप फाइनल से जुड़ी कवरेज पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

लोगों ने क्या बताया?

गोपाल प्रसाद ने अकबरनगर के लिए टिकट लिया। अकबर नगर का किराया 15 रुपये है, काउंटर पर इन्होंने 20 का नोट दिया। खुदरा नहीं होने की बात कही गई। ट्रेन प्लेटफार्म पर खड़ी होने के कारण गोपाल प्रसाद बकाया पैसा लिए बगैर चल दिए।

रतन कुमार ने धरहरा के लिए पैसेंजर ट्रेन का टिकट लिया। काउंटर पर इन्होंने 20 का नोट दिया। इन्हें काउंटर कर्मी ने पांच रुपये लौटाया और कहा कि खुदरा नहीं है, कुछ देर रूकना होगा। यात्री का जल्दबाजी में घर जाना था, इसलिए बिना पैसे लिए ही ट्रेन पकड़ लिया।

टिकट राशि के बाद खुदरा वापस नहीं करना गंभीर है। यात्रियों की शिकायत पर स्टेशन प्रबंधक राहुल कुमार को इसमें सुधार लाने का निर्देश दिया गया है। किसी तरह की गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। -शिव कुमार, एडीआरएम, मालदा