Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: क्या लालू की पार्टी में सेंध लगा रहे हैं नीतीश? चुनाव से पहले इस RJD नेता ने ली JDU की सदस्यता

Bihar News चुनाव से पहले बिहार में राजनीतिक हलचल बढ़ गई है। तमाम नेता लगातार पार्टी बदल रहे हैं। फिलहाल लालू यादव की पार्टी राजद के एक नेता ने नीतीश कुमार की पार्टी जदयू की सदस्यता ले ली है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। मौके पर जदयू के कई वरिष्ठ मंत्री मौजूद थे।

By Shitesh Kumar Edited By: Mukul KumarUpdated: Sun, 21 Jan 2024 09:16 AM (IST)
Hero Image
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और लालू यादव

संवाद सूत्र, औराई। प्रखंड अंतर्गत राजखंड दक्षिणी पंचायत के कोकिलवारा गांव निवासी राजद नेता सुरेश कुमार साहू ने शनिवार को पटना में एक समारोह के बीच जनता दल यूनाइटेड की सदस्यता अपने कार्यकर्ताओं के साथ ग्रहण की। इस दौरान पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई।

मौके पर जदयू के कई वरिष्ठ मंत्री मौजूद थे। सदस्यता ग्रहण के उपरांत सुरेश कुमार साहू ने कहा कि जदयू का संदेश गरीबों व वंचितों के लिए स्पष्ट है। विदित हो कि श्री साहू पूर्व में राजद व्यावसायिक प्रकोष्ठ के प्रदेश प्रवक्ता के पद पर थे।

जदयू की सदस्यता ग्रहण करने के उपरांत जनता दल यू के प्रखंड अध्यक्ष बेचन महतो, वरिष्ठ नेता मो. साकिब, संतोष सागर यादव, अरुण कुमार, बाबर अली राइन समेत कई कार्यकर्ताओं ने इसे पार्टी की मजबूती के लिए बेहतर कदम बताया।

जदयू की बैठक में कर्पूरी जयंती समारोह में पटना चलने की अपील

उजियारपुर में जदयू प्रखंड कमेटी के कार्यकर्ताओं की बैठक शनिवार को प्रमोद मिलिन्द के आवासीय परिसर में हुई। प्रखंड अध्यक्ष कृष्णदेव राय की अध्यक्षता में हुई बैठक में 24 जनवरी को जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती समारोह में पटना के वेटनरी कॉलेज में भाग लेने पर चर्चा की गई।

मौके पर राज्य महिला आयोग की चेयरमैन अश्वमेघ देवी, जगदीश सिंह, सुमन कुमार सुमन, धर्मदेव सिंह, रघुनाथ पंडित, वरुण साह, रंधीर कुमार राय, लाल बहादुर दास, संजीव कुमार राय, मो आजाद, रामबाबु राय, धनिक लाल सिंह, संजय सिंह, गोपाल साह, यशवंत कुमार, प्रवीण कुमार, अरुण कुमार, राजेश कुमार, दिनेश कुमार, राजेश कुमार झा, गणेश राय आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें-

कितने पढ़े लिखे हैं बिहार के नए शिक्षा मंत्री ? जानिए आलोक मेहता की क्वालिफिकेशन

क्या बदलने वाली है बिहार की सियासत? चुनाव से पहले Nitish ने ललन सिंह को दिया बड़ा झटका, कई कारीबियों को भी लगाया ठिकाने