Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ramcharitmanas Controversy: तेजस्‍वी की चेतावनी के बाद बदले शिक्षा मंत्री के सुर? बोले- आज पॉलिटिकल मूड में ..

Ramcharitmanas Controversy आज पालिटिकल नहीं एकेडमिक मूड में हूं... एक दिन पहले रामचरितमानस को पोटेशियम साइनाइड बताने वाले शिक्षा मंत्री डॉ. चंद्रशेखर से जब इस मुद्दे पर प्रश्न पूछा गया तो उन्होंने कहा कि आज पालिटिकल नहीं एकेडमिक मूड में हूं। पूर्व में दिए विवादित बयान और विभाग में चल रहे आंतरिक विवाद के मामले में पूछने पर भी उन्होंने पल्ला झाड़ लिया।

By Ankit KumarEdited By: Prateek JainUpdated: Sat, 16 Sep 2023 01:27 AM (IST)
Hero Image
Ramcharitmanas Controversy: तेजस्‍वी की चेतावनी के बाद बदले शिक्षा मंत्री के सुर? बोले- आज पॉलिटिकल मूड में नहीं। (फाइल फोटो)

Ramcharitmanas Controversy: जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। आज पॉलिटिकल नहीं, एकेडमिक मूड में हूं... एक दिन पहले रामचरितमानस को पोटेशियम साइनाइड बताने वाले शिक्षा मंत्री डॉ. चंद्रशेखर से जब इस मुद्दे पर प्रश्न पूछा गया तो उन्होंने कहा कि आज पालिटिकल नहीं, एकेडमिक मूड में हूं।

पूर्व में दिए विवादित बयान और विभाग में चल रहे आंतरिक विवाद के मामले में पूछने पर भी उन्होंने पल्ला झाड़ लिया।

लॉ कॉलेज के कार्यक्रम में रखी अपनी बातें

बिहार की धरा ऐतिहासिक है। खासकर लिच्छवी गणराज्य वैशाली, मगध और मिथिला की भूमि। यह हमेशा से महापुरुषों को उत्पन्न करती रही है, जिन्हें इतिहास नहीं मालूम वे इतिहास नहीं गढ़ सकते।

बिहार की भूमि पर स्थापित नालंदा विश्वविद्यालय में दुनिया भर के लोग पढ़ने आते थे। वर्तमान में शिक्षा के मूल्यों में हुई गिरावट चिंता की बात है। इसे हमसब को ठीक करना होगा। ये बातें बिहार के शिक्षा मंत्री डॉ.चंद्रशेखर ने कही।

वे बतौर मुख्य अतिथि गन्नीपुर स्थित श्रीकृष्ण जुबली लॉ कालेज में शुक्रवार को आयोजित प्लेटिनम जुबली सामारोह-2023 को संबोधित कर रहे थे।

गुणवत्तापूर्ण शिक्षा पर बोले शिक्षा मंत्री

उन्होंने कहा कि यदि हम पुरखों के बताए राह का स्मरण करें तो गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा की ओर 50 प्रतिशत स्वतः बढ़ जाएंगे। साथ ही सम्यक अध्ययन करें तो पुनः बिहार गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की दिशा में अग्रणी हो सकता है।

महाविद्यालय की ओर से एलएलएम कोर्स प्रारंभ करने की मांग पर शिक्षा मंत्री ने पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया। इससे पूर्व 'गुणवत्तापूर्ण शिक्षा' विषय पर सेमिनार का मुख्य आतिथि शिक्षा मंत्री डॉ.चंद्रशेखर, प्रो.कृष्णनंदन यादव, प्रो.विनोद कुमार, प्रो.बलाकांत, प्रो.नलिन विलोचन, अध्यक्ष एसके मिश्रा, सचिव डॉ.उज्‍ज्‍वला मिश्रा, निदेशक जयंत कुमार, डॉ.केके एन तिवारी, उप-प्राचार्य बीएम आजाद ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया।

स्वागत भाषण में डॉ.उज्जवला मिश्रा ने कहा कि डॉ.चंद्रशेखर ने बिहार में शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर कार्य किया है। निदेशक जयंत कुमार ने महाविद्यालय के इतिहास और विकासयात्रा से सबको अवगत कराया।

एसके लॉ कॉलेज में कार्यक्रम के दौरान संबोधित करते हुए शिक्षा मंत्री डॉ. चंद्रशेखर।- जागरण

तेजस्‍वी ने मंत्रियाें को विभाग पर ध्‍यान देने को कहा

बता दें कि उनके रामचरि‍तमानस पर दूसरी बार दिए गए विवादि‍त बयान पर तेजस्‍वी ने भी स्‍पष्‍ट रूप से चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि मंत्रि‍यों को अपने विभागों पर अध‍िक ध्यान देना चाहिए। नकारात्मक बातों पर चर्चा नहीं होनी चाहिए, बल्कि सकारात्मक बातों पर चर्चा होनी चाहिए, उन्हें ये सब बातें नहीं करनी चाहिए।

तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उनकी पार्टी संविधान में विश्वास रखती है और संविधान में सभी धर्मों का सम्मान है, वे हमेशा लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हैं।

यह भी पढ़ें- Bihar Train: तेजस राजधानी में 17 सि‍तंंबर से शुरू होगा आरक्षण, इन स्‍टेशनों पर रुकते हुए पहुंचेगी आनंद विहार

महाविद्यालय के सामाजिक दायित्वों के अंतर्गत शुभम विकलांग विकास संस्थान के छात्र-छात्राओं को तबला, हारमोनियम व हेमंत शाही ज्ञान मंदिर मौना वैशाली के विद्यार्थियों को पठन-पाठन सामग्री देकर प्रोत्साहित किया गया।

धन्यवाद ज्ञापन करते हुए प्राचार्य डॉ.केकेएन तिवारी ने कहा कि छात्र-छात्राओं को स्तरीय शिक्षा देने के लिए सतत प्रयासरत है। कार्यक्रम का संचालन प्रो.रत्नेश भारद्वाज ने किया।

डॉ.रवि रंजन राय, पंकज कुमार, डॉ.अर्चना अनुपन, डॉ.सुनील कुमार, डॉ.आस्था सुमन, डॉ.राकेश कुमार, डॉ.सीमा कुमारी, भूषण कुमार, शक्ति कुमार, रबिश कुमार, बृजेश कुशवाहा, आशुतोष कुमार, आशुतोष कुमार-2, विपिन कुमार, देवेन्द्र कुमार मिश्रा, आशीष कुमार सिंह, मधु कुमारी, पम्मी कुमारी, राकेश कुमार, उज्जवल कुमार, विवेक कुमार सहित समेत कालेज के सभी छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

यह भी पढ़ें-   समस्‍तीपुर में हैवानियत! बदमाशों ने ब्‍लेड से बुजुर्ग का प्राइवेट पार्ट काटा, खून से लथपथ तड़पता हुआ छोड़ भागे