Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Politics: नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद लालू यादव से मिलने पहुंचे अखिलेश यादव, सियासी गलियारों में चर्चा तेज

Lalu Yadav Akhilesh Meeting सपा प्रमुख अखिलेश यादव गुरुवार को लालू यादव से मिलने मीसा भारती के घर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने लालू यादव से मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। वहीं कुछ दिन पहले ही नीतीश कुमार अखिलेश यादव से मिलने लखनऊ पहुंचे थे।

By Roma RaginiEdited By: Roma RaginiUpdated: Thu, 27 Apr 2023 03:53 PM (IST)
Hero Image
अखिलेश यादव ने दिल्ली में Lalu Yadav से की मुलाकात

पटना, जागरण डिजिटल। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने गुरुवार को दिल्ली में राजद चीफ लालू यादव से मुलाकात की। इस मुलाकात की तस्वीर उन्होंने सोशल मीडिया पर साझा की है।

जानकारी के अनुसार, अखिलेश यादव लालू यादव से मिलने मीसा भारती के घर पहुंचे। बताया जा रहा है कि दोनों के बीच करीब 20 मिनट तक बातें हुई हैं। सपा प्रमुख ने लालू यादव से स्वास्थ्य की जानकारी ली। वहीं, उन्होंने मुलाकात की तस्वीर ट्विटर पर शेयर करते हुए इसे 'कुशलक्षेम मुलाकात' बताया है। हालांकि, सियासी गलियारों में इस मुलाकात को विपक्षी एकता से जोड़कर देखा जा रहा है।

मार्च में ही पत्नी के साथ लालू यादव से मिले थे अखिलेश

बता दें कि मार्च में ही अखिलेश यादव अपनी पत्नी डिंपल यादव के साथ लालू यादव से मिलने पहुंचे थे। वहीं, हाल ही में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्षी एकता का संदेश लेकर विपक्षी नेताओं के पास गए थे। उन्होंने विपक्षी नेताओं से भाजपा के खिलाफ एकजुट होने का आह्वान किया था। इस कड़ी में नीतीश कुमार ने दिल्ली राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे, अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी।

25 अप्रैल को ही नीतीश कुमार लखनऊ में थे, जहां उन्होंने अखिलेश यादव से मुलाकात की। इस दौरान नीतीश के साथ लालू यादव के बेटे और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी मौजूद थे। इससे पहले नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ने ममता बनर्जी से मुलाकात की थी। अब, अखिलेश और लालू यादव की मुलाकात से भाजपा के खिलाफ गठबंधन की चर्चा तेज हो गई है।