Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

डीएम की हत्‍या के दोषी आनंद मोहन जेल से आएंगे बाहर, बिहार में गोपालगंज और मोकामा चुनाव पर पड़ सकता असर

Anan Mohan News बिहार के दबंग नेताओं में शुमार आनंद मोहन लंबे अरसे के बाद जेल से बाहर आ रहे हैं। वह भी ठीक तब जब अगले ही दिन बिहार विधानसभा की दो सीटों के लिए उप चुनाव होना है। ऐसे में इसका राजनीतिक असर तो पड़ेगा ही।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Updated: Wed, 02 Nov 2022 01:45 PM (IST)
Hero Image
Bihar News: आनंद मोहन अपनी पत्‍नी लवली आनंद के साथ। फाइल फोटो

पटना, जागरण टीम। बिहार विधानसभा की दो सीटों के लिए हो रहे उप चुनाव में मतदान से ठीक एक दिन पहले पूर्व सांसद आनंद मोहन जेल से बाहर आ रहे हैं। गोपालगंज के डीएम जी कृष्‍णैया की हत्‍या के मामले में सजा काट रहे आनंद मोहन के जेल से बाहर आने का कारण तो अलग है, लेकिन इसके राजनीतिक असर से इनकार नहीं किया जा सकता है। शिवहर के पूर्व सांसद आनंद मोहन लंबे समय से सलाखों के पीछे हैं। 

ये भी पढ़ें, आनंद मोहन ने बताया अपना प्‍लान, बोले- आऊंगा जेल से बाहर, समय रहते सजग हो जाएं

राजद से जुड़ी हुई हैं पत्‍नी लवली आनंद 

ऐन चुनाव के पहले उनके जेल से बाहर आने का असर राजनीतिक माहौल पर पड़ना तय है। उनकी पत्‍नी लवली आनंद फिलहाल राष्‍ट्रीय जनता दल के साथ जुड़ी हुई हैं। आनंद मोहन के समर्थक लंबे समय से उनकी रिहाई के लिए मांग कर रहे हैं। 

पारिवारिक आयोजन के लिए मिली पैरोल

पूर्व सांसद आनंद मोहन बुधवार को जेल से बाहर आ सकते हैं। सूत्रों के अनुसार, पारिवारिक आयोजन में भाग लेने के लिए आंनद मोहन को पेरोल दी गई है। अभी वह सहरसा जेल में बंद है। जेल आइजी द्वारा उन्हें 15 दिनों की पेरोल देने से संबंधित आदेश सहरसा जेल प्रशासन को भेज दिया गया है। बुधवार को वह किसी भी वक्त जेल से बाहर आ सकते हैं।

मार्च में कहा था- जल्‍द आऊंगा बाहर 

इसी साल मार्च महीने में एक मामले में पेशी के लिए आनंद मोहन जहानाबाद कोर्ट लाए गए थे। इस दौरान उन्‍होंने मीडिया से बात की थी। उन्‍होंने कहा था कि जेल में वनवास काट रहे हैं। जल्‍दी ही बाहर आएंगे। उन्‍होंने कहा था कि जेल में वे हड्ड‍ियांं गलाने के लिए नहीं गए हैं।  

ये भी पढ़ें, रॉबिनहुड आनंद मोहन हो सकते हैं आजाद, नई सरकार से RJD विधायक की उम्मीदें बढ़ी

नई सरकार बनने के बाद जगी उम्‍मीद 

आनंद मोहन के लिए बिहार में नई सरकार बनने के उम्‍मीद बढ़ गई है। कुछ महीने पहले तक उनकी पत्‍नी लवली आनंद, परिवार के अन्‍य सदस्‍य और समर्थक नीतीश सरकार पर हमलवार रहते थे। सभी का कहना था कि सरकार साजिश के तहत आनंद मोहन को जेल में रखना चाहती है।

पिछले दिनों सामने आई थी तस्‍वीरें और वीडियो 

लेकिन, राज्‍य में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद हालात बिल्‍कुल बदल गए। आनंद मोहन को न्‍यायिक हिरासत के दौरान पटना में अपने समर्थकों से मिलते, घूमते, मीटिंग करते और दूसरे शहरों के गेस्‍ट हाउस में ठहरते देखा गया। ऐसी कई तस्‍वीरें और वीडियो सामने आने पर प्रशासन ने कुछ कार्रवाई भी की थी।