Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चिराग पासवान का बड़ा बयान: बोले- हाजीपुर सीट को लेकर NDA में मेरी बात हो चुकी, चाचा पशुपति को दी ये सलाह

हाजीपुर लोकसभा सीट पर चाचा व केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस की दावेदारी को खारिज करते हुए भतीजा व लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने शुक्रवार को पत्रकारों से कहा कि हाजीपुर सीट को लेकर मेरी बात हो चुकी है। उन्होंने चाचा पारस को सलाह दी कि हाजीपुर सीट पर दावा करना है तो पहले गठबंधन में बात कर लें।

By Edited By: Prateek JainUpdated: Fri, 18 Aug 2023 11:17 PM (IST)
Hero Image
पटना में प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करते हुए चिराग पासवान। (फोटो-पीटीआई)

राज्य ब्यूरो, पटना: हाजीपुर लोकसभा सीट पर चाचा व केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस की दावेदारी को खारिज करते हुए भतीजा व लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने शुक्रवार को पत्रकारों से कहा कि हाजीपुर सीट को लेकर मेरी बात हो चुकी है।

उन्होंने चाचा पारस को सलाह दी कि हाजीपुर सीट पर दावा करना है तो पहले गठबंधन में बात कर लें। उन्होंने कहा कि जब दो घटक दल एक सीट को लेकर खींचतान करते हुए नजर आते हैं तो गठबंधन गलत स्थिति में दिखता है, जो बातचीत उन्हें करनी है, वह गठबंधन के भीतर करें।

गठबंधन ने मुझे अधिकार दिया: चिराग

जब गठबंधन से आपको ग्रीन सिग्नल मिल जाए तो आप पूरी तरीके से दावा कर सकते हैं। मैं इसलिए हाजीपुर सीट पर दावा कर रहा हूं, क्योंकि मैंने गठबंधन में जाने से पहले इन सारी चीजों पर बात कर ली है। आज अगर मैं ऐसा बोल रहा हूं तो गठबंधन ने मुझे अधिकार दिया है।

इधर, लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने अररिया में पत्रकार हत्याकांड पर कहा कि राज्य में पुलिस और पत्रकार सुरक्षित नहीं हैं। सरकार अपराधियों को संरक्षण दे रही है। अपराधियों का मनोबल इतना बढ़ गया है कि राज्य की कानून व्यवस्था को चुनौती दे रहे हैं।