Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar politics: तेजस्वी यादव बोले- आने वाले दिनों में बिहार में होगी बंपर बहाली, केन्द्र सरकार पर भी तंज

Bihar Politics बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव बुधवार को एक कार्यक्रम के दौरान ऐलान किया है कि आने वाले दिनों में लाखों की संख्या में लोगों को नौकरी मिलेगी। इसके साथ ही उन्होंने केन्द्र सरकार पर भी तंज कसा ।

By Jagran NewsEdited By: Rahul KumarUpdated: Wed, 09 Nov 2022 08:11 PM (IST)
Hero Image
बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, पटना। उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने बुधवार को ज्ञान भवन में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि जब से बिहार में यशस्वी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में महागठबंधन सरकार बनी है तब से युवाओं को रोजगार-नौकरी देने में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। सभी विभागों में खाली पदों पर तेजी से नियुक्तियां होंगी। अभी महागठबंधन सरकार को शपथ लिये 90 दिन ही पूरा हुआ है और बेरोजगारी को खत्म करने का काम तेजी से शुरू कर दिया गया है।

कुछ दिनों में लाखों की संख्या में मिलेगी नौकरी

राज्य सरकार ने चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र देने का विधिवत कार्य आरंभ किया तो इसका अनुसरण केंद्र सरकार ने भी शुरू कर दिया। यह बिहार के लिए गौरव की बात है। उन्होंने पत्रकारों के सवाल पर कहा कि यदि भाजपा के लोग उन्हें जन्म दिन पर गिफ्ट देंगे तो उनसे विनम्र आग्रह करेंगे कि गिफ्ट की बजाय बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिला दें। तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार के नौजवानों की सबसे बड़ी दुश्मन बेरोजगारी है उसके लिए हमारी सरकार काम कर रही है। कुछ दिनों में लाखों की संख्या में लोगों को नौकरी मिलेगी। हम नियुक्ती पत्र वितरण कर रहे हैं, इसी का अनुकरण भारत सरकार बिहार को देखकर कर रही है।

मंत्रालयों व उपक्रमों में खाली पदों की जानकारी सार्वजनिक करें केंद्र

तेजस्वी ने केंद्र सरकार पर जुबानी हमला करते हुए कहा कि देश में बेरोजगारी चरम पर है। केंद्र सरकार केवल जुमला के बूते चल रही है। जनता के लिए केंद्र सरकार कोई काम नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार मंत्रालयों और केंद्रीय उपक्रमों में सभी खाली पदों की सूचना सार्वजनिक करे। उन्होंने यह भी कहा कि 15 अगस्त को गांधी मैदान में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 20 लाख युवाओं के लिए नौकरी और रोजगार देने की घोषणा की थी जिस पर सरकार तेजी से काम कर रही है।