Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: मांझी को अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण की नहीं मिली इजाजत, सीएम नीतीश के खिलाफ किया मौन धरना

पटना में पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ मौन धरना किया है। वहीं आज उन्हें बाबा भीम राव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने की इजाजत नहीं दी गई। बता दें कि नीतीश कुमार ने विधानसभा में मांझी का आपमान किया था। इसको लेकर वह आज मौन धरना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भगवान नीतीश को सद्बुद्धि दें।

By Mukul KumarEdited By: Mukul KumarUpdated: Tue, 14 Nov 2023 03:27 PM (IST)
Hero Image
मांझी को अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण की नहीं मिली इजाजत

डिजिटल डेस्क, पटना। पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को बाबा भीम राव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने की इजाजत नहीं दी गई। इस बात पर वह बिहार सरकार पर भड़क गए। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आज हमें बाबा भीम राव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने की इजाजत नहीं दी गई। हम दिल्ली के राजघाट जाकर गांधी जी से प्रार्थना करेंगे कि नीतीश कुमार को सद्बुद्धि दें।

मांझी ने नीतीश कुमार को कहा पलटू राम

मांझी ने कहा कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने महिलाओं के बारे में शर्मनाक बातें कही, इसके अलावा विधानसभा में उन्होंने मेरा अपमान भी किया। मांझी ने यह भी कहा कि ये सिर्फ मेरा अपमान नहीं बल्कि देश के सभी दलितों का अपमान था... आप 'पलटू राम' बनकर सीएम बनें।'

इसके अलावा, मांझी ने आज सीएम नीतीश के खिलाफ पटना में मौन धरना भी किया। धरना के दौरान मांझी के साथ भाजपा के कई दिग्गज नेता नजर आए। बता दें कि धरना पर बैठने से पहले भी मांझी ने नीतीश कुमार पर निशाना साधा था। 

सुबह भी नीतीश पर कसा था तंज

मांझी ने ट्वीट किया था कि भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू जी की जयंती पर शत-शत नमन। राहुल गांधी जी से आग्रह है कि आज के दिन नीतीश कुमार जी से कभी भूल के ना मिलें, नहीं तो वह नेहरू जी की जगह राहुल जी की ही जयंती मनाने लगेंगें। स्व.महावीर चौधरी पुण्यतिथि वाला कांड याद ही होगा?

बता दें कि नीतीश कुमार और मांझी के बीच विवाद काफी बढ़ गया है। दरअसल, सदन में नीतीश ने मांझी के साथ तू-तड़ाक से बात कर दी थी। उन्होंने यहां तक कह दिया कि मांझी को सीएम बनाना उनकी सबसे बड़ी मूर्खता थी। इसको लेकर आज मांझी मौन धरना पर बैठने गए।

— ANI (@ANI) November 14, 2023

यह भी पढ़ें- Bihar: 'आज के दिन नीतीश से कभी भूलकर भी ना मिलें राहुल गांधी', मौन धरने पर बैठने से पहले जीतन राम मांझी ने ऐसा क्यों कहा

यह भी पढ़ें- फायरिंग से दहला इलाका, जमीन पर कब्जा को लेकर चलीं 50 राउंड गोलियां; मां-बेटा जख्मी