Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: आनंद मोहन ने बताया अपना प्‍लान, बोले- आऊंगा जेल से बाहर, समय रहते सजग हो जाएं

Bihar News बिहार के दबंग नेताओं में शुमार रहे शिवहर के पूर्व सांसद आनंद मोहन लंबे समय से जेल में हैं। इस बीच उन्‍होंने दावा किया है कि वे जेल से बाहर आएंगे। उन्‍होंने कहा कि अहंकार टूटेगा समय रहते सजग होने की जरूरत है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Updated: Tue, 22 Mar 2022 10:34 PM (IST)
Hero Image
Bihar News: शिवहर के पूर्व सांसद आनंद मोहन। जागरण

जहानाबाद, जागरण संवाददाता। एक समय राबिनहुड की तरह की छवि रखने वाले शिवहर के पूर्व सांसद और बिहार पिपुल्‍स पार्टी के संस्‍थापक आनंद मोहन ने मंगलवार को जहानाबाद में मीडिया से बात की। इस दौरान उन्‍होंने अपने भविष्‍य की रणनीति का खुलासा किया। आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले में मंगलवार को शिवहर के पूर्व सांसद आनंद मोहन जहानाबाद कोर्ट में हाजिर किए गए। 1999 के लोकसभा चुनाव के दौरान नगर थाने में उनके खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया था। सहरसा जेल से पूर्व सांसद को पुलिस अभिरक्षा में मंगलवार को जहानाबाद कोर्ट लाया गया। 

न्यायालय में पेश होने के बाद उन्होंने प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला। कहा कि 14 वर्ष का वनवास काट रहा हूं। वनवास बेकार नहीं जाएगा। जेल में मैं हड्डी नहीं गला रहा हूं। इतिहास गवाह है कि वनवास उदाहरण बना है। अहंकार किसी का नहीं रहा है। समय रहते सजग हो जाएं। जैसे जेल गए थे, वैसे ही निकलेंगे। सत्ता में बैठकर पक्षपात नहीं चल सकता है। 

  • 14 वर्ष का वनवास काट रहा हूं, बेकार नहीं जाएगा : आनंद मोहन
  • 23 साल पुराने आचार संहिता उल्लंघन मामले में कोर्ट में पेशी
  • सुरक्षा के बीच जहानाबाद कोर्ट में हाजिर हुए पूर्व सांसद 
  • सहरसा जेल से पुलिस अभिरक्षा में जहानाबाद लाए गए

उन्होंने कहा कि शराबबंदी अच्छी पहल है पर जमीनी हकीकत कुछ और है। शराबबंदी कानून को मुस्तैदी से लागू करना चाहिए। सूबे में शराबबंदी के बाद समानांतर अर्थव्यवस्था हावी हो गई है। बता दें कि शिवहर के पूर्व सांसद आनंद मोहन गोपालगंज के डीएम जी कृष्णैया हत्याकांड में सजायाफ्ता हैं और सहरसा जेल में सजा काट रहे हैं।

प्रकाश बने सवर्ण सेना के मीडिया प्रभारी

इधर, जहानाबाद के प्रकाश कुमार को सवर्ण सेना के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनोनीत किया गया है। राष्ट्रीय प्रवक्ता पुरुषोत्तम राज बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष सुमीत सरकार द्वारा उन्हे परिचय पत्र दिया गया। उनके मनोयन पर राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि  संगठन और मजबूत होगा। हमलोग सामाजिक लड़ाई लडऩे में सफल होंगे। बधाई देने वालों में बसंत शर्मा, निरंजन केशव प्रिंस, अवधेश शर्मा, संजू कोहली, शिव शंकर शर्मा, सुनीता देवी, संगीता देवी, मेनका रमन सहित कई लोग शामिल हैं।