Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

तो हो गया फाइनल! I.N.D.I.A में सीट शेयरिंग को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट, Tejashwi Yadav ने पटना में की खास मीटिंग

इंडी गठबंधन में सीटों का बंटवारा अब कभी हो सकता है। कांग्रेस ने तो समय भी बता दिया है। बिहार कांग्रेस के नेता अखिलेश सिंह ने कहा है कि खरमास बाद इंडी गठबंधन के घटक दल सीटों पर समझौता कर लेंगे। वहीं गुरुवार को उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने माकपा नेताओं से मुलाकात की। इस मीटिंग में सीट शेयरिंग पर विचार विमर्श किया गया।

By Jagran News Edited By: Rajat Mourya Updated: Thu, 11 Jan 2024 10:03 PM (IST)
Hero Image
I.N.D.I.A में सीट शेयरिंग को लेकर हलचल तेज; पटना में Tejashwi Yadav ने की खास मीटिंग

राज्य ब्यूरो, पटना। I.N.D.I.A Seat Sharing इंडी गठबंधन में सीटों के बंटवारे के लिए बैठकों का दौर जारी है। जदयू ने 16 सीटों की रट लगा रखी है तो वहीं वाम दलों ने भी कई सीटों पर दावेदारी ठोक दी है। उधर, कांग्रेस का कहना है कि वह सीटों के बंटवारे के लिए किसी तरह की हड़बड़ी में नहीं है। हालांकि, नीतीश कुमार के मंत्री विजय चौधरी कह चुके हैं कि अगर जल्द से जल्द सीटों का बंटवारा नहीं हुआ तो इंडी गठबंधन को नुकसान होगा।

सीटों पर समझौता खरमास बाद

सीट बंटवारे पर किसी उलझन को नकारते हुए गुरुवार को कांग्रेस प्रदेश अध्यश्र अखिलेश ने कहा कि इस संदर्भ में अब तक प्रगति संतोषजनक है। किशनगंज कांग्रेस की सिटिंग है। उस पर कोई विवाद नहीं है। वहां कांग्रेस ही लड़ेगी।

समझौते में देरी के संदर्भ में उन्होंने कहा कि हमें कोई हड़बड़ी नहीं है। भाजपा नेतृत्व वाले गठबंधन में भी तो अभी सीट शेयरिंग नहीं हुआ है! आईएनडीआईए के घटक दल खरमास बाद सीटों पर समझौता कर लेंगे।

तेजस्वी से मिले माकपा नेता

आईएनडीआईए में सीट शेयरिंग के मसले को लेकर मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेताओं ने उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव से मुलाकात की। पार्टी के राज्य सचिव ललन चौधरी, विधायक अजय कुमार और विधायक सत्येन्द्र यादव ने तेजस्वी यादव से महागठबंधन के घटक दलों के बीच सीट शेयरिंग पर बातचीत की। ललन चौधरी के मुताबिक बातचीत संतोषजनक हुई। तेजस्वी यादव ने कहा कि हमलोग एकजुट होकर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे और भाजपा को हराएंगे।

सब समय पर हो जाएगा- मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आईएनडीआईए (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस) में सीट शेयरिंग को लेकर कहा है कि सब समय पर हो जाएगा। आप चिंता मत कीजिए। गुरुवार को मुख्यमंत्री ने राजधानी पटना में ई-वाहन एक्सपो के उद्घाटन कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से यह बात कही।

मुख्यमंत्री से पत्रकारों ने यह पूछा था कि आईएनडीआईए में कब तक सीटों का बंटवारा हो जाएगा। यहां बता दें कि आईएनडीआईए में सीट शेयरिंग में हो रही देरी से उनके घटक दलों के नेताओं के बीच बयानबाजी जारी है।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'जुबान पर लगाम लगाएं', शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर पर भड़के Nitish Kumar के विधायक; गुस्से में बोल गए ये बात

ये भी पढ़ें- Lalu Yadav : लालू-राबड़ी के घर से भेजे जा रहे निमंत्रण, राजद के दो मंत्री लाएंगे बढ़िया मलाईदार दही