Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मनी लांड्रिंग मामले को ले मुश्किल में मीसा भारती, ED ने जब्‍त किया फार्म हाउस

बिहार से राज्‍यसभा सांसद मीसा भारती के लिए यह बुरी खबर है। ईडी ने दिल्‍ली स्थित उनके एक फार्म हाउस को जब्‍त कर लिया है।

By Amit AlokEdited By: Updated: Sun, 25 Feb 2018 08:35 PM (IST)
Hero Image
मनी लांड्रिंग मामले को ले मुश्किल में मीसा भारती, ED ने जब्‍त किया फार्म हाउस
style="text-align: justify;">पटना [जेएनएन]। बिहार से राज्‍यसभा सांसद व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती व उनके पति शैलेश यादव की मुश्किलें बढ़ गईं हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उनकी एक संपत्ति को कोर्ट के आदेश पर जब्‍त कर लिया है। मनी लांड्रिंग के मामलों में ईडी अब उनकी अन्‍य संपत्तियों को भी जब्‍त करने की प्रक्रिया शुरू कर चुका है।
जानकारी के अनुसार मनी लांड्रिंग के आरोपों से घिरीं मीसा भारती के बिजवासन (दिल्‍ली) स्थित फार्म हाउस को ईडी ने अंतिम तौर पर जब्‍त कर लिया है। ईडी ने इस संपत्ति को कोर्ट के आदेश से जब्‍त किया है। इस संबंध में वहां नोटिस चिपका दिया गया है। मीसा भारती की कई अन्‍य संपत्तियों को ईडी ने पहले ही सील कर दिया है। उन्‍हें भी कोर्ट के आदेश से अंतिम तौर पर जब्‍त करने के लिए प्रक्रिया जारी है।
जानिए, क्‍या है मामला
विदित हो कि ईडी ने 8000 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मीसा भारती और शैलेश यादव को आरोपी बनाया है। ईडी का आरोप है कि मीसा ने हवाला के जरिए दिल्ली के बिजवासन में एक फार्म हाउस खरीदा। इस मामले में ईडी ने मीसा और शैलेश से लंबी पूछताछ की। ईडी ने इस फार्म हाउस को पहले ही सील कर दिया था।