Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NDA में शामिल हुए चिराग पासवान, JP नड्डा और अमित शाह से मुलाकात के बाद लिया फैसला

Bihar politics दिल्‍ली में भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के सुप्रीमो चिराग पासवान ने एनडीए में शामिल हो गए। जेपी नड्डा ने इसकी पुष्टि की है। इसका अनुमान लंबे समय से लगाया जा रहा था कि चिराग पासवान जल्द ही एनडीए गठबंधन का हिस्सा हो सकते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Mohit TripathiUpdated: Mon, 17 Jul 2023 08:49 PM (IST)
Hero Image
JP नड्डा और अमित शाह से मुलाकात के बाद NDA में शामिल हुए चिराग पासवान।

पटना, ऑनलाइन डेस्क Bihar politics : लोक जनशक्ति (पार्टी रामविलास) ने आज सोमवार को दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। अमित शाह से 15 मिनट की मुलाकात करने के बाद चिराग भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा मुलाकात करने पहुंचे।

जेपी नड्डा से हुई मुलाकात के बाद चिराग ने NDA गठबंधन के साथ शामिल होने का फैसला लिया। चिराग के NDA में शामिल होने के बारे में ट्वीटर पर जानकारी देते हुए जेपी नड्डा ने उनके इस फैसले का स्वागत किया है।

जानकारी के मुताबिक, एनडीए गठबंधन में शामिल होने से पहले चिराग पासवान ने भाजपा के सामने कुछ खास शर्ते रखीं थी। इन शर्तों में 2024 के लोकसभा चुनावों में लोजपा (रामविलास) को छह सीटें और मोदी कैबिनेट में जगह शामिल देना शामिल था।

दिल्ली में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात के पहले चिराग पासवान केंद्रीय मंत्री और बिहार में भाजपा के वरिष्ठ नेता नित्यानंद राय दो बार चिराग पासवान से मिल चुके थे। चिराग पासवान दिवंगत रामविलास पासवान के बेटे हैं।

दिग्गज दलित नेता रामविलास पासवान के नेतृत्व में लोजपा ने 2019 में छह लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ा था और भाजपा के साथ सीट-बंटवारे की व्यवस्था के तहत उन्हें एक राज्यसभा सीट भी मिली थी।