Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस के गठजोड़ पर भड़के सम्राट चौधरी, BJP नेता ने पूछ लिए 3 बड़े सवाल

Bihar Politics News बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी (Samrat Chaudhary) कांग्रेस और नेशनल-कॉन्फ्रेंस के गठजोड़ को लेकर भड़क उठे। विधान चुनाव (Assembly Election) को लेकर जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस और एनसी के बीच हुए गठबंधन पर सम्राट चौधरी ने प्रश्न खड़े किए हैं। उन्होंने पूछा कि क्या नेशनल कॉन्फ्रेंस के भ्रष्टाचार आतंकवाद अलगाववाद के एजेंडे का समर्थन कांग्रेस करती है?

By Raman Shukla Edited By: Mukul Kumar Updated: Sat, 24 Aug 2024 02:45 PM (IST)
Hero Image
बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Political News In Hindi पटना के भाजपा प्रदेश मुख्यालय के अटल सभागार में बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी (Samrat Chaudhary) ने जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस एवं एनसी के गठबंधन पर निशाना साधते हुए शनिवार को पूछा है।

उन्होंने पूछा कि क्या सत्ता के लालच में कांग्रेस आरक्षण के विरोध, भ्रष्टाचार, आतंकवाद और अलगाववाद के नेशनल कॉन्फ्रेंस के एजेंडे का समर्थन करती है?

प्रेसवार्ता में कांग्रेस पर बोला हमला

Bihar News प्रेसवार्ता के दौरान सम्राट ने आरोप लगाया कि कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने सत्ता के लालच में गठबंधन किया है। उन्होंने कहा, नेशनल कॉन्फ्रेंस ने यह घोषणा की है कि वह जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 दोबारा लाकर जम्मू-कश्मीर के साथ-साथ देश भर में अशांति का माहौल लाने का दुस्साहस करेगी।

क्या कांग्रेस पार्टी, नेशनल कॉन्फ्रेंस के इशारे पर अलगाववाद को बढ़ावा देने का समर्थन करती है? उन्होंने कहा कि अनुच्छेद-370 (Article 370) हटने के बाद भाजपा (BJP) ने अपने राष्ट्रीय संकल्प को पूरा किया कि कश्मीर से कन्याकुमारी तक 'एक निशान, एक विधान और एक प्रधान' रहेगा।

क्या कांग्रेस 'अलग झंडे' का समर्थन करती है?

क्या नेशनल कॉन्फ्रेंस (National Conference) के चलते कांग्रेस पार्टी 'अलग झंडे' के वादे का समर्थन करती है? प्रेस-वार्ता पीएचईडी मंत्री नीरज सिंह के अतिरिक्त पार्टी के कई प्रदेश पदाधिकारी उपस्थित थे। सम्राट ने पूछा कि कांग्रेस बताए कि क्या वह देश को तोड़ने के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस के एजेंडे के साथ खड़ी है?

उन्होंने कहा कि इस गठबंधन (Alliance) के जरिए कांग्रेस (Congress) पार्टी का आरक्षण विरोधी चेहरा सामने आया है। क्या कांग्रेस दलितों, गुर्जर, बकरवाल और पहाड़ियों के आरक्षण को समाप्त कर फिर से उनके साथ अन्याय करने के नेशनल कॉन्फ्रेंस के वादे के साथ है?

यह भी पढ़ें-

नीतीश कुमार की जदयू का बड़ा फैसला, बिहार में पार्टी की प्रदेश कमेटी कर दी भंग

JDU News: नीतीश कुमार की जदयू का बड़ा फैसला, बिहार में पार्टी की प्रदेश कमेटी कर दी भंग