Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lalu Yadav और Nitish Kumar के बीच सब ठीक? तेजस्वी यादव ने बता दी I.N.D.I.A के अंदर की बात

इंडी गठबंधन की चौथी बैठक के बाद से लालू यादव और नीतीश कुमार के बीच नाराजगी की खबरें चल रही हैं। राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि दोनों नेताओं ने बैठक में भी आपस में बात नहीं की। अब इस पर लालू यादव के बेटे और बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इंडी गठबंधन के अंदर की बात खुले तौर पर बताई है।

By Rajat Mourya Edited By: Rajat Mourya Updated: Fri, 22 Dec 2023 06:36 PM (IST)
Hero Image
Lalu Yadav और Nitish Kumar के बीच सब ठीक? तेजस्वी यादव ने बता दी I.N.D.I.A के अंदर की बात

डिजिटल डेस्क, पटना। Tejashwi Yadav 19 दिसंबर को दिल्ली में इंडी गठबंधन की चौथी बैठक हुई। इस बैठक के बाद राजनीति का पारा हाई हो गया। कयास लगाए जाने लगे कि ममता बनर्जी के प्रस्ताव पर नीतीश कुमार नाराज हैं। ममता ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को पीएम उम्मीदवार बनाने का प्रस्ताव बैठक में रखा। वहीं, नीतीश और लालू (Lalu Yadav) के बीच भी खटास पैदा होने की खबरें हैं। इस बीच अब तेजस्वी यादव ने पूरे राजनीतिक घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया दी है।

तेजस्वी यादव ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए बंद दरवाजे में हुई इंडी गठबंधन की बैठक को लेकर जानकारी दी। बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि इंडी गठबंधन की चौथी बैठक (I.N.D.I.A Meeting) बहुत ही फलदायी रही। जब भी अच्छी बैठक होती है तब कुछ मानसिकता की मीडिया उल्टा चलाती है। ऐसे में इससे समझ जाना चाहिए कि बैठक काफी अच्छी रही है। डिप्टी सीएम ने कहा कि कुछ मीडिया मानसिकता के लोग हैं यहां, जिनको ये चीजें पच नहीं रही है।

बैठक में क्या तय हुआ?

तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा कि कुछ लोगों को यह बात हजम नहीं हो रही है कि इतना बड़ा गठबंधन हो गया, सब लोग एकजुट बैठे हैं। ऐसे में कुछ लोग नेगेटिव पब्लिसिटी करने का काम कर रहे हैं। हम लोग सब वहीं पर थे। ऐसे में यही तय हुआ था कि मीडिया में एक-दो लोग बात कर लेंगे। बाकी सभी लोग बिजी थे, तो सब निकल गए।

'बेकार की बातें हैं...'

तेजस्वी यादव ने कहा कि पहले नीतीश जी निकले, फिर हम लोग निकले और अखिलेश जी निकले। उसमें कोई नाराजगी नहीं है। क्या तेजस्वी और नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के बीच भी नाराजगी है? इस सवाल पर डिप्टी सीएम ने कहा, बेकार की बातें हैं। कोई नाराजगी नहीं है... एकदम मजबूती के साथ हम लोग एकजुट हैं। मजबूती के साथ यही निर्णय हुआ है कि भाजपा को हराना है।

ये भी पढ़ें- Prashant Kishor ने फोड़ा सियासी बम! इस पार्टी से खुलेआम जता दिया प्रेम, कांग्रेस और BJP ने दिया धांसू रिएक्शन

ये भी पढ़ें- I.N.D.I.A में खटपट के सवालों पर आया Lalu Yadav का रिएक्शन, 3 शब्दों में क्लियर कर दिया सबकुछ