Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Waqf Bill: वक्फ संशोधन बिल पर क्या है Tejashwi Yadav का स्टैंड, Nitish Kumar के साथ या खिलाफ?

वक्फ संशोधन बिल पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अपना रुख स्पष्ट कर दिया है। तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को कहा कि वो वक्फ संशोधन बिल के खिलाफ हैं और किसी भी कीमत पर इसे संसद में पास नहीं होने देंगे। तेजस्वी ने कहा कि मोदी सरकार द्वारा इस संशोधन बिल को मुल्क के सेक्यूलर ताने-बाने को तोड़ने के मकसद से लाया गया है।

By Sunil Raj Edited By: Rajat Mourya Updated: Fri, 23 Aug 2024 07:30 PM (IST)
Hero Image
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। बिहार के विभिन्न मुस्लिम संगठनों के नुमाइंदों ने वक्फ बोर्ड संशोधन बिल (Waqf Amendment Bill) के सिलसिले में शुक्रवार को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से मुलाकात की और उनके समक्ष अपना पक्ष रखा।

जिसके बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने उन्हें आश्वस्त करते हुए कहा कि राजद अध्यक्ष और इसका एक-एक नेता वक्फ संशोधन के खिलाफ है और संसद में इसे पास नहीं होने दिया जाएगा।

'हम धार्मिक मामले में सरकारी दखलंदाजी के खिलाफ'

मुस्लिम संगठनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात के दौरान तेजस्वी ने कहा कि हमारी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल और पार्टी के अध्यक्ष लालू प्रसाद शुरू से ही अकलियतों के हर मुद्दे को लेकर सक्रिय रहे हैं। वे किसी भी धार्मिक मामले में सरकारी दखलंदाजी के खिलाफ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि वक्फ संशोधन से मुस्लिमों के साथ ही अन्य लोगों पर सरकार के निर्णय का असर पड़ेगा और गलत नजीर स्थापित होगी।

'धार्मिक उन्माद फैलाना चाहती है मोदी सरकार'

तेजस्वी में कहा कि हमारी पार्टी मोदी-नीतीश एनडीए के इस गैर संवैधानिक, गैर जरूरी प्रस्तावित संशोधन बिल जो मुल्क के सेक्यूलर ताने-बाने को तोड़ने और धार्मिक उन्माद फैलाने के मकसद से लाया गया है उसका जोरदार विरोध करती है।

मिलने आए प्रतिनिधियों को तसल्ली देते हुए उन्होंने कहा कि हम सभी उनके साथ हैं और किसी कीमत पर इसको संसद से पारित नहीं होने देंगे और इस लड़ाई को सभी फोरम पर लड़ेंगे। अफसोस है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस बिल के समर्थन में हैं।

ये भी पढ़ें- Prashant Kishor: 'बोया पेड़ बबूल का तो आम कहां से खाएंगे', प्रशांत किशोर का पीएम मोदी पर कटाक्ष

ये भी पढ़ें- 'सच्ची आजादी मिलनी बाकी', बिहार BJP चीफ का बड़ा बयान; जायसवाल बोले- अंग्रेजी हुकूमत की मानसिकता जिंदा