Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PNB खाताधारकों को लिए अलर्ट! जल्द करें अपने खाते की KYC अपडेट, नहीं तो लेनदेन करने में हो सकती है परेशानी

PNB KYC Update पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने अपने ग्राहकों को सूचित करते हुए कहा है कि आरबीआई की गाइडलाइन्स के मुताबिक जिनके खाते की KYC (Know Your Customer) अपडेट नहीं है। उन्हें 12 दिसंबर तक केवाईसी अपडेट करानी है।

By Abhinav ShalyaEdited By: Updated: Sun, 11 Dec 2022 04:41 PM (IST)
Hero Image
PNB Account Holders: Get Your KYC Done By 12 December (Jagran File Photo)

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में अगर आपका खाता है और आपने अब तक केवाईसी (Know Your Customer-KYC)अपने खाते में अपडेट नहीं कराई है, तो ये खबर आपके लिए है। पीएनबी अपने ग्राहकों को खातों की केवाईसी के लिए आखिरी तारीख 12 दिसंबर है। इसका मतलब यह है कि अगर आप इस तारीख तक केवाईसी अपने खाते में अपडेट नहीं कराते हैं, तो फिर आपको लेनदेन करने में परेशानी हो सकती है।

बैंक की ओर से इसे लेकर ट्वीट किया गया है कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की गाइडलाइन के मुताबिक, सभी ग्राहकों को केवाईसी अपडेट करना जरूरी है। केवाईसी अपडेट के लिए बैंक कभी भी ग्राहकों की व्यक्तिगत जानकारी के लिए कॉल या अनुरोध नहीं करता है। ग्राहकों को केवाईसी अपडेट को पूरा करने के लिए 12 दिसंबर, 2022 तक आखिरी तारीख है।

ट्वीट में आगे कहा गया कि अगर कोई ग्राहक अपने खाते में केवाईसी अपडेट नहीं कराता है, तो फिर इसके खाते के परिचालन पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है।

कैसे पता करें केवाईसी अपडेट है या नहीं?

अगर आपको भी इसे लेकर शंका है कि आपके खाते में केवाईसी अपडेट है या नहीं, तो फिर आप बैंक के कस्टमर केयर नंबर 1800 180 2222/1800 103 2222 (टोल-फ्री) / 0120-2490000 (टोल नंबर) पर संपर्क कर पता सकते हैं।

कैसे अपडेट करा सकते हैं केवाईसी?

केवाईसी अपडेट कराने के लिए आपको पैन, आधार नंबर और मोबाइल नंबर होना जरूरी है। आप ऑनलाइन या फिर बैंक की नजदीकी शाखा में जाकर अपनी केवाईसी अपडेट करा सकते हैं।

ये भी पढ़ें-

Vodafone Idea और ATC ने आपसी सहमति के बाद 1600 करोड़ रुपये के OCDs के सब्सक्रिप्शन की अंतिम तारीख को बढ़ाया

2023 में आने वाली बिजली की मांग को पूरा करने के लिए सरकार की तैयारियां तेज, इन दो बिंदुओं पर हो रहा काम