Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vodafone Idea और ATC ने आपसी सहमति के बाद 1600 करोड़ रुपये के OCDs के सब्सक्रिप्शन की अंतिम तारीख को बढ़ाया

Vodafone Idea ने एटीसी टेलीकॉम इंफ्रास्ट्रक्चर की भारतीय शाखा के बकाया भुगतान के लिए ओसीडी जारी करने का फैसला किया था। कंपनी लंबे समय से घाटे में चल रही है। सितंबर तिमाही में कंपनी को 7500 करोड़ रुपये के अधिक का घाटा हुआ था।

By Abhinav ShalyaEdited By: Updated: Sun, 11 Dec 2022 10:21 AM (IST)
Hero Image
Vodafone Idea ATC OCD subscription Date Extended (Jagran File Photo)

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। वोडाफोन आईडिया लिमिटेड (VIL) और अमेरिकन टावर कॉर्पोरेशन (ATC) ने आपसी सहमति के बाद 1600 करोड़ रुपये के वैकल्पिक कन्वर्टिबल डिबेंचर (OCDs) के सब्सक्रिप्शन की अंतिम तारीख 28 फरवरी, 2023 करने का फैसला लिया है। कंपनी की ओर से ये जानकारी 10 दिसंबर को रेगुलेटरी फाइलिंग में दी गई।

वीआईएल की ओर से एक्सचेजों की दी गई सूचना में कहा गया कि हम यह बताना चाहते हैं कि कंपनी और एटीसी के बीच आपसी सहमति के आधार पर ओसीडी के सब्सक्रिप्शन की आखिरी तारीख 28 फरवरी, 2023 कर दी गई है।

आगे कंपनी ने बताया कि ओसीडी कुछ शर्तों के अधीन रहेगा, जिसमें वीआईएल शेयरधारक की मंजूरी और कंपनी के एजीआर और स्पेक्ट्रम बकाया का इक्विटी शेयर में परिवर्तित होना शामिल है।

इस वजह से लिया था OCD जारी करने का फैसला

पिछले महीने वीआईएल के शेयरधारकों ने एटीसी टेलीकॉम इंफ्रास्ट्रक्चर की भारतीय शाखा के बकाया भुगतान के लिए 1,600 करोड़ रुपये के शेयर जारी करने का फैसला किया था। अगर राशि लगातार 18 महीने तक अनपेड रहती है। वहीं, कंपनी ने 6 दिसंबर को एक्सचेंज फाइलिंग बताया था कि सरकार की ओर से बकाया ब्याज को इक्विटी में परिवर्तित करने को लेकर कोई जवाब नहीं मिला है।

घाटे में वोडाफोन- आईडिया लिमिटेड

2016 में रिलायंस जियो के आने के बाद से वोडाफोन-आईडिया लगातार घाटे में चल रही है। इस दौरान कंपनी के उपभोक्ताओं की संख्या में गिरावट के साथ मुनाफे से घाटे में आ गई है। चालू वित्त वर्ष की सितंबर तिमाही में कंपनी को 7500 करोड़ रुपये के अधिक का घाटा हुआ था। वित्त वर्ष 2021-22 में कंपनी को 28,245 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था।

ये भी पढ़ें-

Twitter Blue सोमवार को होगा रीलॉन्च, अब यूजर्स को चुकाने होंगे इतने डॉलर

अब यूएस फेड से नाराज हुए Elon Musk, कहा- दरों में वृद्धि से मंदी को बढ़ावा मिलेगा