Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tesla Share Price: निवेशकों को नहीं रास आया Musk का टेस्ला के लिए मास्टर प्लान, शेयर एक दिन में 7% तक फिसला

Tesla Share Price टेस्ला इन्वेटर डे के मौके पर एलन मस्क की ओर से निवेशकों की दी गई प्रेजेंटेशन रास नहीं आई है। इसके बाद टेस्ला के शेयरों में इंट्राडे में 7 प्रतिशत तक की गिरावट देखने को मिली है। फाइल फोटो))

By Abhinav ShalyaEdited By: Abhinav ShalyaUpdated: Fri, 03 Mar 2023 09:02 AM (IST)
Hero Image
Tesla Investor Day: Musk's master plan for Tesla

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। टेस्ला के भविष्य की योजनाओं को लेकर एलन मस्क और उनकी टीम की ओर से दी गई प्रेजेंटेशन निवेशकों को रास नहीं आई और इस कारण टेस्ला के शेयर की कीमत (Tesla Share Price) में 02 मार्च को 7 प्रतिशत तक की गिरावट देखने को मिली है। हालांकि, बाद में शेयर हल्की रिकवरी के साथ 5.85 प्रतिशत की गिरावट के साथ 190.90 डॉलर पर बंद हु्आ।

बता दें, मस्क और टेस्ला के शीर्ष अधिकारियों की ओर से बुधवार को टेस्ला इंवेस्टर डे के मौके पर दी गई चार घंटे लंबी चली प्रेजेंटेशन में निवेशकों को लुभाने के लिए एक किफायती इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की योजना के बारे में बताया गया था। साथ ही प्लांट एसेंबली की लागत को आधी करने, मैक्सिको के नए प्लांट में निवेश और कंपनी के परिचालन में इनोवेशन की बात कही गई थी।

ये बात निवेशकों को नहीं आई पसंद

मस्क ने टेस्ला के 'मास्टर प्लान 3' के बारे में बताया, लेकिन बड़ी बात यह है कि उन्होंने प्लान की टाइमलाइन के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी। कब नए टेस्ला प्रोडक्ट बाजार में आएंगे। इससे निवेशकों को झटका लगा। मर्लिन इन्वेस्टर के संस्थापक गुइडो पेट्रेली ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स से बातचीत करते हुए कहा कि टेस्ला निवेशक दिवस से सबसे बड़ा सप्राइज यह है कि इसमें कोई सप्राइज नहीं था

बर्नस्टीन के विश्लेषक टोनी सैकोनाघी ने कहा कि मस्क का प्लान टेस्ला के लिए एक रोडमैप की अपेक्षा एक इलेक्ट्रिफिकेशन का रोडमैप ज्यादा था। वहीं, एक अन्य निवेशक ने कहा कि बाजार किसी बड़े ऐलान के लिए तैयार थे।

कंपनी का प्लान है कि कम सिलिकॉन कार्बाइड वाले वाहनों का करेगी। हालांकि इसमें यह भी पूरा ख्याल रखा जाएगा कि वाहनों का प्रदर्शन में कोई गिरावट न हो।

टेस्ला के शेयरों में उतार-चढ़ाव

बता दें, टेस्ला इन्वेटर डे से पहले टेस्ला के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिली थी। इस साल की शुरुआत से अब तक टेस्ला का 76.60 प्रतिशत तक का रिटर्न दे चुका है।

(एजेंसी इनपुट के साथ)