Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

छत्तीसगढ़ में जादू-टोने के शक में एक परिवार के चार लोगों की हत्या, गांव में पसरा मातम; तीन गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ में बलौदाबाजार जिले के कसडोल में जादू-टोने के शक में गुरुवार शाम एक ही परिवार के चार लोगों की पड़ोसी परिवार के तीन लोगों ने कुल्हाड़ी के वार से निर्ममतापूर्वक हत्या कर दी। मृतकों में दो बहन एक भाई और एक बच्चा है। घटना की जानकारी पर पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि जांच के बाद आगे कार्रवाई होगी।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Fri, 13 Sep 2024 05:45 AM (IST)
Hero Image
छत्तीसगढ़ में जादू-टोने के शक में एक परिवार के चार लोगों की हत्या

 जेएनएन, बलौदाबाजार। छत्तीसगढ़ में बलौदाबाजार जिले के कसडोल में जादू-टोने के शक में गुरुवार शाम एक ही परिवार के चार लोगों की पड़ोसी परिवार के तीन लोगों ने कुल्हाड़ी के वार से निर्ममतापूर्वक हत्या कर दी। मृतकों में दो बहन, एक भाई और एक बच्चा है। कसडोल थाना पुलिस ने हमलावर परिवार के तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

पीड़ित परिवार पर जादू-टोना का आरोप

घटना की जानकारी पर पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि जांच के बाद आगे कार्रवाई होगी। प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि आरोपित परिवार की बेटी की तबीयत एक माह पहले खराब हुई थी। वह इलाज से ठीक नहीं हो रही थी। आरोपित परिवार पिछले कुछ दिनों से पीड़ित परिवार पर जादू-टोना का आरोप लगा रहा था।

म्यूजिक सिस्टम की तेज आवाज से हुआ ब्रेन हेमरेज

म्यूजिक सिस्टम की तेज आवाज ब्रेन हेमरेज का भी कारण बन सकती है। छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में ऐसा ही मामला सामने आया है। बलरामपुर जिले के चलगली निवासी संजय जायसवाल मंगलवार को मेडिकल कालेज अंबिकापुर में पदस्थ नाक, कान, गला रोग विशेषज्ञ डा. शैलेंद्र गुप्ता के पास पहुंचा। उसे चक्कर आ रहे थे, उल्टियां हुई थीं।

ब्रेन के पिछले हिस्से में खून का थक्का जम गया

डॉक्टर ने जांच की तो ब्लड प्रेशर सामान्य था। सिर पर कहीं कोई चोट भी नहीं लगी थी। सीटी स्कैन में ब्रेन हेमरेज का पता चला। ब्रेन के पिछले हिस्से में खून का थक्का जमा था। स्वजन के अनुसार वह पिछले दिन सार्वजनिक गणेश पूजा स्थल पर गया था। वहां तेज आवाज में म्यूजिक सिस्टम चल रहा था। उसी समय उसकी तबीयत खराब हो गई।

उधर, डा. गुप्ता का कहना है कि संभव है म्यूजिक सिस्टम की तेज आवाज से मरीज के मस्तिष्क की कमजोर व पतली हो चुकी नस में हेमरेज हुआ हो। बेहतर इलाज के लिए उसे रायपुर भेजा गया है।