Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Momos खाने वाले हो जाएं सावधान, मोमोज खाने के बाद पांच लोग हुए अस्पताल में भर्ती

छत्तीसगढ़ के धमतरी में मोमोज खाने की वजह से 10 लोग बीमार हो गए। वहीं पांच लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक मरीज के पिता ने बताया कि पांच सितंबर को रामबाग से मोमोज खरीदकर लाए और घर में दोनों भाई-बहनों ने खाया। उल्टी दस्त बुखार सिर दर्द से हालत गंभीर होने पर तत्काल उन्हें इलाज के लिए बठेना अस्पताल में भर्ती किया गया है।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Tue, 10 Sep 2024 02:34 AM (IST)
Hero Image
छत्तीसगढ़ में मोमोज खाने से 10 लोग हुए बीमार।(फोटो सोर्स: नई दुनिया)

धमतरी, जेएनएन। छत्तीसगढ़ के धमतरी में मोमोज खाने के बाद 10 से अधिक लोग बीमार हो गए। पांच लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं। वहीं, कुछ लोग अपने-अपने स्तर पर इलाज कर रहे हैं।  शिकायत के बाद खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग की टीम ने मोमोज दुकान से खाद्य सामग्री को जब्त किया। इसे जांच के लिए रायपुर भेजा जाएगा।

पांच सितंबर को लोगों ने खाया था मोमोज

रामबाग स्थित बरगद झाड़ के नीचे मोमोज ठेला लगता है। यहां पांच सितंबर को कई शहरवासियों ने मोमोज खाया। इनमें से ज्यादातर लोग बीमार हो गए है। राहुल पवार (35), बहन प्रियंका पवार (33) मराठापारा, पुलकित गुप्ता (17), बहन पलक गुप्ता (19) बालक चौक, लोकेश्वरी यादव अस्पताल में भर्ती कराया गया।

कुछ लोग बासी खाद्य सामग्री बेच रहे हैं: मरीज के स्वजन

एक मरीज के पिता ने बताया कि पांच सितंबर को रामबाग से मोमोज खरीदकर लाए और घर में दोनों भाई-बहनों ने खाया। उल्टी, दस्त, बुखार, सिर दर्द से हालत गंभीर होने पर तत्काल उन्हें इलाज के लिए बठेना अस्पताल में भर्ती किया गया है। उन्होंने कहा कि मोमोज बेचने वाले ठेलों की भी जांच होनी चाहिए। क्योंकि कुछ लोग बासी खाद्य सामग्री बेच रहे हैं। इसका खामियाजा ग्राहकों को भुगतना पड़ रहा है।

दुकानदार से हो रही पूछताछ

 खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग के अधिकारी फणेश्वर पिथौरा एवं नमूना सहायक गिरिजा शंकर वर्मा ने मरीजों और उनके स्वजन से बातचीत की है। अधिकारी फणेश्वर पिथौरा ने कहा कि मोमोज का नमूना एकत्रित कर जांच के लिए लैब भेजा जाएगा। मोमोज विक्रेता के ब्रम्ह चौक स्थित निवास पर खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम सोमवार को दबिश दी है।

यह भी पढ़ें: 15 साल के लड़के ने ली मोमोज वाले की जान, मानता था मां की मौत का दोषी; लेकिन सच कुछ और