Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

T20 World Cup टीम में आसानी से नहीं मिलेगी Shubman Gill को जगह, युवा बल्लेबाज देगा कड़ी टक्कर; पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने बताई वजह

आकाश चोपड़ा का कहना है कि रुतुराज गायकवाड़ टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में शुभमन गिल को कड़ी टक्कर दे सकते हैं। रुतुराज का बल्ला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई पांच मैचों की टी-20 सीरीज में जमकर बोला। रुतुराज ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 5 मैचों में 55.75 की औसत और 159 के बेमिसाल स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 223 रन कूटे।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Mon, 04 Dec 2023 06:16 PM (IST)
Hero Image
आकाश चोपड़ा का कहना है कि शुभमन गिल को रुतुराज से कड़ी टक्कर मिलेगी।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। वनडे वर्ल्ड कप का खुमार अभी ठीक तरह से उतरा भी नहीं है कि टी-20 विश्व कप की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। अगले साल वेस्टइंडीज और अमेरिका की धरती पर फटाफट क्रिकेट का घमासान होना है। भारतीय सेलेक्टर्स के लिए विश्व कप की टीम चुनना भी बड़ा सिरदर्द होने वाला है।

अनुभवी खिलाड़ियों के साथ-साथ कई युवा प्लेयर्स ने इस फॉर्मेट में अपनी दावेदारी पेश कर दी है। इस बीच, भारत के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा का कहना है कि टी-20 वर्ल्ड कप में जगह बनाना शुभमन गिल के लिए भी आसान नहीं होगा।

गिल को मिलेगी युवा बल्लेबाज से कड़ी टक्कर

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा, "रुतुराज गायकवाड़ ने बताया है कि वह भी रेस में हैं। रुतुराज को काफी कड़ी टक्कर मिलेगी, क्योंकि शुभमन गिल भी उन्हीं की तरह खेलते हैं। रोहित शर्मा भी टीम में आएंगे। ऐसे में आपको महसूस होगा कि आप इन तीनों में से किसी दो को चुन नहीं पा रहे हैं। यही वजह है कि यह रन काफी महत्वपूर्ण हैं।"

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: Rinku Singh ने बनाया फैन का दिन, सीरीज जीतने के बाद एयरपोर्ट पर दिया खास तोहफा; वीडियो में कैद हुआ पूरा पल

आकाश ने आगे कहा, "आप लगातार रन बनाते रहिए ताकि जब वर्ल्ड कप आए तो आप स्क्वॉड का हिस्सा रहें। अगर रुतुराज के नजरिए से बात करें तो उनको स्क्वॉड का हिस्सा रहना होगा। मुझे लगता है कि रुतुराज और शुभमन गिल के बीच कड़ी टक्कर होगी। आप इन दोनों में से किसी एक को ही टीम में रख सकते हैं, क्योंकि दोनों टी-20 में एक तरह की ही क्रिकेट खेलते हैं।"

यादगार रही रुतुराज के लिए टी-20 सीरीज

रुतुराज का बल्ला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई पांच मैचों की टी-20 सीरीज में जमकर बोला। रुतुराज ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 5 मैचों में 55.75 की औसत और 159 के बेमिसाल स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 223 रन कूटे। रुतुराज ने इस दौरान एक शतक और एक अर्धशतक भी जमाया। रुतुराज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक बाइलेटरल टी-20 सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया।