Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Asia Cup 2023: बारिश से धुला IND vs PAK मैच तो फिर क्या? बढ़ जाएगी रोहित एंड कंपनी की टेंशन, समझिए पूरा समीकरण

एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच रोमांचक भिड़ंत में बारिश विलेन साबित हो रही है। महज 4.2 ओवर के खेल के बाद ही बारिश ने मैच में दस्तक दे दी है। हालांकि अगर भारत-पाकिस्तान के बीच खेला जा रहा महामुकाबला बारिश की भेंट चढ़ता है तो इसका भारी नुकसान टीम इंडिया को झेलना पड़ सकता है। कैसे और क्यों वो आइए आपको समझाते हैं।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sat, 02 Sep 2023 03:49 PM (IST)
Hero Image
IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबले में बारिश ने दस्तक दे दी है।

नई दिल्ली स्पोर्ट्स डेस्क। एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे हाई-वोल्टेज मुकाबले में बारिश ने खलल डाल दी है। महज 4.2 ओवर के खेल के बाद ही इंद्र देव पल्लेकेले के मैदान पर जमकर बरसने लगे हैं, जिसके चलते खेल रुका हुआ है। कैंडी में मैच के समय पर इसी तरह से रुक-रुककर बारिश होने की संभावना है। हालांकि, अगर भारत-पाकिस्तान के बीच खेला जा रहा महामुकाबला बारिश की भेंट चढ़ता है, तो इसका भारी नुकसान टीम इंडिया को झेलना पड़ सकता है। कैसे और क्यों वो आइए आपको समझाते हैं।

बारिश बनी विलेन तो फिर क्या?

एशिया कप 2023 में पल्लेकेले के मैदान पर भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) की भिड़ंत हो रही है। हालांकि, मैच के शुरू होते ही बारिश ने दस्तक दे दी है। इस महामुकाबले के दौरान लगातार इसी तरह से बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। ऐसे में अगर बारिश के चलते भारत-पाकिस्तान का मैच धुल जाता है, तो इसका खामियाजा टीम इंडिया को उठाना पड़ सकता है।

दरअसल, अगर बारिश के चलते मैच धुल जाता है, तो दोनों टीमों को एक-एक पॉइंट से संतोष करना पड़ेगा। ऐसे में टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में नेपाल को रौंदने वाली पाकिस्तान के कुल तीन पॉइंट हो जाएंगे और वह सुपर 4 के लिए क्वालिफाई कर जाएगी। हालांकि, अगर मैच बारिश के चलते धुलता है, तो भारतीय टीम को अगले राउंड में पहुंचने के लिए हर हाल में नेपाल को हराना होगा। नेपाल को पीटकर ही रोहित एंड कंपनी सुपर 4 राउंड का टिकट हासिल कर पाएगी।

बुमराह-अय्यर की वापसी

एशिया कप 2023 में पाकिस्तान के खिलाफ भारत संतुलित प्लेइंग इलेवन के साथ उतरा है। कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल सलामी बल्लेबाज की भूमिका में नजर आएंगे। वहीं, विकेटकीपर के तौर पर ईशान किशन को टीम में शामिल किया गया है। इंजरी से उबरने के बाद श्रेयस अय्यर की टीम में वापसी हुई है और वह नंबर चार की पोजीशन पर खेलते हुए नजर आ सकते हैं। वहीं, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी लंबे समय बाद वनडे टीम में लौटे हैं।