Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

‘उनकी रफ्तार ने मेरा दिल जीत लिया’, Asia Cup के फाइनल से पहले भारतीय कोच ने इस खिलाड़ी की तारीफों के बांधे पुल

भारतीय टीम ने एशिया कप 2023 के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। टीम इंडिया ने श्रीलंका को सुपर-4 राउंड में हराकर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। इस मैच में भारतीय टीम के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की और श्रीलंकाई टीम 172 रन पर सिमट गई। अब भारतीय टीम अपना सुपर-4 स्टेज का आखिरी मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ15 सितंबर को खेलेगी।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Thu, 14 Sep 2023 04:00 PM (IST)
Hero Image
IND vs BAN: Paras Mhambrey ने हार्दिक पांड्या की तारीफ में पढ़ें कसीदे

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय टीम ने एशिया कप 2023 के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। टीम इंडिया ने श्रीलंका को सुपर-4 राउंड में हराकर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। इस मैच में भारतीय टीम के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की और श्रीलंकाई टीम 172 रन पर सिमट गई।

अब भारतीय टीम का मुकाबला बांग्लादेश से 15 सितंबर को होना है, जिससे पहले टीम इंडिया के बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर टीम की रणनीति पर अपनी प्रतिक्रिया दी। बीसीसीआई ने उनका वीडियो शेयर किया है। उन्होंने इस दौरान हार्दिक पांड्या की जमकर तारीफ भी की। ऐसे में जानते हैं पारस ने क्या कहा?

IND vs BAN: Paras Mhambrey ने हार्दिक पांड्या की तारीफ में पढ़ें कसीदे

दरअसल, बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम के सुपर-4 स्टेज के आखिरी मैच से पहले बॉलिंग कोच पारस ने उपकप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की जमकर तारीफ की। बता दें कि हार्दिक पांड्या इस वक्त वनडे और टी-20 क्रिकेट में भारत के सबसे सफल ऑलराउंडर है।

50 ओवर फॉर्मेट में हार्दिक रैंकिंग में छठे नंबर पर है, जबकि टी-20 में वह ऑलराउंडर की लिस्ट में दूसरे नंबर पर काबिज हैं। टीम इंडिया के बॉलिंग कोच पारस हार्दिक के प्रदर्शन से काफी प्रभावित हुए है। उन्होंने कहा

“हम बहुत खुश है जिस तरह से हार्दिक ने आकार लिया और 140KPH से गेंदबाजी की उसने मेरा दिल जीत लिया। हार्दिक पर हमने लंबे समय तक काम किया है। हम उस पर खास योजना बना रहे थे और उनपर नजरें बनाए बैठे थे। यह सुनिश्चित करते हुए कि वह फिट था। वहीं, हार्दिक हमारी उम्मीदों पर खरे उतरे हैं।”

इतना ही नहीं, पारस ने साथ ही मोहम्मद शमी को टीम से बाहर करने पर चुप्पी तोड़ी। उन्होंने कहा कि शमी जैसे किसी खिलाड़ी को टीम से बाहर करना आसान नहीं होता है और उसको लेकर बातचीत करना भी आसान नहीं है, लेकिन हमने जो भी निर्णय लिया है वह खिलाड़ियों को पता है कि जो टीम के लिए बेहतर है। वह फैसला लिया जाता है। शमी भी अच्छे से वाकिफ है कि उन्हें क्यों टीम से बाहर किया गया।

पता हो कि मोहम्मद शमी पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ के खिलाफ टीम से बाहर किए गए थे।

ये भी पढ़ें:

AUS के खिलाफ ODI सीरीज के लिए जल्द हो सकता है भारतीय टीम का एलान, प्रमुख खिलाड़ी की चोट से से परेशान है खेमा