Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'हमारे शर्मा जी...' राहुल द्रविड़ ने बताया कौन है टीम का सबसे शरारती खिलाड़ी, ड्रेसिंग रूम के माहौल का किया खुलासा

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने 5 मार्च को बिलासपुर के लुहणू में संसद खेल महाकुंभ 3.0 का शुभारंभ किया। इस दौरान भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा मौजूद रहे। कार्यक्रम के दौरान रोहित और राहुल द्रविड़ ने खूब मस्ती की। इसी दौरान राहुल द्रविड़ से टीम के सबसे शरारती खिलाड़ी के बारे में सवाल किया गया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 06 Mar 2024 07:27 PM (IST)
Hero Image
राहुल द्रविड़ ने रोहित शर्मा को बताया सबसे शरारती खिलाड़ी। फोटो- सोशल मीडिया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच धर्मशाला में खेला जाएगा। इससे पहले 5 मार्च से बिलासपुर के लुहणू स्थित क्रिकेट मैदान में खेल महाकुंभ की शुरुआत की गई। इसमें भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने हिस्सा लिया। खिलाड़ियों को मोटिवेट करने के दौरान राहुल ने बताया कि रोहित टीम के सबसे शरारती खिलाड़ी हैं।

दरअसल, 5 मार्च को केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने बिलासपुर के लुहणू में संसद खेल महाकुंभ 3.0 का शुभारंभ किया। इस दौरान भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा मौजूद रहे। कार्यक्रम के दौरान रोहित और राहुल द्रविड़ ने खूब मस्ती की। इसी दौरान राहुल द्रविड़ से टीम के सबसे शरारती खिलाड़ी के बारे में सवाल किया गया।

पहले ड्रेसिंग रूम होता था गंभीर

कोच राहुल द्रविड़ ने कहा, आज वह जो कुछ भी हैं, क्रिकेट की वजह से हैं। भारतीय क्रिकेट टीम में स्थान मिलने के बाद उन्हें बहुत कुछ मिला। पहले ड्रेसिंग रूम में माहौल काफी गंभीर होता था। ऐसे माहौल में खिलाड़ी का मनोबल कम हो जाता है और वह कई बार मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाता था।

Rahul Dravid:- "Hamare Sharma Ji 'Our Rohit Sharma ji". (Smiles)". pic.twitter.com/qX0Fn35zOh— CricketMAN2 (@ImTanujSingh) March 6, 2024

रोहित शर्मा सबसे शरारती खिलाड़ी

द्रविड़ ने कहा, हालांकि, अब हम लोगों ने इसमें बदलाव किया है, ताकि खिलाड़ियों का मानसिक दबाव कम हो सके। अब जैसे ही मैच गंभीर होने लगता है तो हम ड्रेसिंग रूम में जोक्स सुनाने शुरू कर देते हैं। इससे माहौल काफी हल्का और दोस्ताना हो जाता है। हमारे शर्मा जी (रोहित) टीम के सबसे शरारती खिलाड़ी हैं।

धर्मशाला में खेला जाएगा आखिरी टेस्ट

बता दें कि 7 मार्च से भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच धर्मशाला में खेला जाएगा। भारत ने पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है। इंग्लैंड ने पहला टेस्ट मैच जीता था, इसके बाद भारत ने वापसी करते हुए तीन टेस्ट मैच लगातार जीत कर सीरीज अपने नाम कर ली है।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: 'खबर सुनते ही वह टूट गया था...' राजकोट टेस्ट में किस इमरजेंसी के कारण घर चले गए थे अश्विन, पत्नी ने किया खुलासा

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: R Ashwin के 100वें टेस्ट मैच से पहले रोहित शर्मा का बड़ा बयान, कहा- 'उनके जैसा खिलाड़ी...'