Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'इस वजह से नहीं हुआ सेलेक्‍शन', Rinku Singh ने दलीप ट्रॉफी में नहीं चुने जाने पर आखिरकार तोड़ी चुप्‍पी

भारतीय टीम के उभरते हुए खिलाड़ी रिंकू सिंह ने आगामी दलीप ट्रॉफी में चार स्‍क्‍वाड में जगह नहीं मिलने पर चुप्‍पी तोड़ दी है। रिंकू सिंह ने उम्‍मीद जताई कि दलीप ट्रॉफी के अगले राउंड के मुकाबलों में उन्‍हें जरूर मौका मिलेगा। उत्‍तर प्रदेश के खिलाड़ी ने फर्स्‍ट क्‍लास करियर में अब तक 47 मैचों में 3173 रन बनाए जिसमें सात शतक और 20 अर्धशतक शामिल हैं।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Mon, 19 Aug 2024 01:20 PM (IST)
Hero Image
रिंकू सिंह ने बताया कि घरेलू क्रिकेट में उनका प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। दलीप ट्रॉफी का आगाज 5 सितंबर से होने जा रहा है, जिसके शुरुआती राउंड के लिए हाल ही में चार स्‍क्‍वाड की घोषणा हुई थी। उत्‍तर प्रदेश के उभरते हुए खिलाड़ी रिंकू सिंह को इसमें जगह नहीं मिली, जिससे फैंस काफी हैरान हुए।

रिंकू सिंह ने पिछले कुछ समय में शानदार पारियां खेलकर अपनी अलग पहचान बनाई है। 26 साल के खिलाड़ी ने खुद ही खुलासा किया कि उन्‍हें दलीप ट्रॉफी के शुरुआती राउंड में जगह क्‍यों नहीं मिली है। रिंकू ने बताया कि घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन नहीं कर पाना उनके नहीं चुने जाने का प्रमुख कारण रहा।

रिंकू सिंह ने क्‍या कहा

रिंकू सिंह ने स्‍पोर्ट्सतक से बातचीत में खुलासा किया, ''कुछ नहीं। मैंने घरेलू सीजन में अच्‍छा प्रदर्शन नहीं किया। मैंने रणजी ट्रॉफी में अच्‍छा नहीं खेला। मैंने बस दो या तीन मैच खेले। मेरा चयन इसलिए नहीं हुआ क्‍योंकि मैंने अच्‍छा नहीं खेला। मेरा अगले राउंड के मुकाबलों के लिए चयन हो सकता है।

यह भी पढ़ें: Rinku Singh ने इंटरनेशनल क्रिकेट में पूरा किया 1 साल, इंस्टाग्राम पर लिखी दिल की बात, सू्र्यकुमार ने किया ट्रेड मार्क कमेंट

रिंकू सिंह का फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में रिकॉर्ड धांसू रहा है। उन्‍होंने अब तक 47 मैच खेले, जिसमें 71.59 के स्‍ट्राइक रेट से 3173 रन बनाए। इस दौरान बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने सात शतक और 20 अर्धशतक जमाए।

ये खिलाड़ी बढ़ाएंगे रौनक

बता दें कि दलीप ट्रॉफी 2024 में कई अंतरराष्‍ट्रीय खिलाड़ी जैसे यशस्‍वी जायसवाल, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, ऋषभ पंत, मोहम्‍मद सिराज और सूर्यकुमार यादव का चयन हुआ है। इन खिलाड़‍ियों के लिए दलीप ट्रॉफी के मैच काफी महत्‍वपूर्ण साबित हो सकते हैं क्‍योंकि भारतीय टीम को बांग्‍लादेश के खिलाफ दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलनी है।

ऐसे में बांग्‍लादेश के खिलाफ सीरीज चयन के लिए दलीप ट्रॉफी खिलाड़‍ियों के लिए आदर्श मंच साबित हो सकता है। बता दें कि भारत और बांग्‍लादेश के बीच पहला टेस्‍ट 19 सितंबर को चेन्‍नई और दूसरा टेस्‍ट 27 सितंबर को कानपुर में होगा।

यह भी पढ़ें: '19वां ओवर रहा है ग्रहण', रिंकू सिंह से क्यों कराई गेंदबाजी; कप्तान सूर्यकुमार यादव ने बताई वजह