Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Duleep Trophy Squad: शुभमन गिल बाहर, रिंकू सिंह की एंट्री; दूसरे दौर के लिए अक्षर-पंत समेत कई भारतीय स्टार्स हुए रिलीज

Duleep Trophy 2024 दलीप ट्रॉफी 2024 के दूसरे दौर के लिए बीसीसीआई ने चारों टीमें के स्क्वॉड का एलान कर दिया है। बीसीसीआई ने 12 सितंबर से अनंतपुर में खेले जाने वाले मुकाबले को लेकर इंडिया ए इंडिया बी और इंडिया डी की टीम में कुछ बदलाव किए हैं। इंडिया सी की टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 10 Sep 2024 04:13 PM (IST)
Hero Image
Duleep Trophy 2024: रिंकू सिंह की हुई एंट्री

स्पोर्ट्स डेस्क,नई दिल्ली। Duleep Trophy 2024: दलीप ट्रॉफी 2024 के दूसरे दौर के लिए बीसीसीआई ने चारों टीमें के स्क्वॉड का एलान कर दिया है। बीसीसीआई ने 12 सितंबर से अनंतपुर में खेले जाने वाले मुकाबले को लेकर इंडिया ए, इंडिया बी और इंडिया डी की टीम में कुछ बदलाव किए हैं। इंडिया सी की टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

दलीप ट्रॉफी के दूसरे दौर में शुभमन गिल, केएल राहुल, ध्रुव जुरेल, कुलदीप यादव समेत कई भारतीय स्टार्स को रिलीज किया गया है। वहीं, इंडिया सी की टीम बिना किसी बदलाव के खेलती नजर आएगी।

Duleep Trophy 2024: रिंकू सिंह की हुई एंट्री

दरअसल, इंडिया बी टीम के लिए खेलने वाले यशस्वी जायसवाल और ऋषभ पंत को बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। वह अब दलीप ट्रॉफी 2024 के दूसरे दौर में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। 

उनकी जगह सेलेक्टर्स ने सुयश प्रभुदेसाई और रिंकू सिंह को टीम का हिस्सा बनाया है। वहीं, तेज गेंदबाज यश दयाल को पहली बार भारतीय टीम में जगह मिली है। सरफराज खान को भी भारतीय टीम में शामिल किया गया है। ऐसे में यह दोनों खिलाड़ी भी दूसरे दौर के मैच नहीं खेलेंगे। हिमांशु मंत्री (मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ) को दयाल की जगह इंडिया बी में शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें: Akash Deep के काम आई भारत के सबसे सफल गेंदबाज की अहम टिप्‍स, Duleep Trophy में घातक परफॉर्म कर चटकाए 9 विकेट

गिल की जगह मयंक अग्रवाल को मिली इंडिया ए की कप्तानी

सेलेक्टर्स ने शुभमन गिल की जगह प्रथम सिंह (रेलवे), केएल राहुल की जगह अक्षय वाडकर (विदर्भ) और ध्रुव जुरेल की जगह एसके रशीद (आंध्र प्रदेश) को दलीप ट्रॉफी के दूसरे दौर के लिए चुना है। बाएं हाथ के स्पिनर शम्स मुलानी टीम में कुलदीप की जगह लेंगे, जबकि आकिब खान (यूपीसीए) टीम में आकाश दीप की जगह लेंगे। वहीं, मयंक अग्रवाल को इंडिया ए का कप्तान बनाया गया है।

अक्षर पटेल की जगह इंडिया डी में हरियाणा के निशांत सिंधू को मौका मिला है। तुषार देशपांडे चोट के कारण दूसरे दौर से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह इंडिया ए के विद्वाथ कावरप्पा को शामिल किया जाएगा।

Duleep Trophy 2024 Round 2 Teams Squad Updated

इंडिया ए टीम: मयंक अग्रवाल (कप्तान), रियान पराग, तिलक वर्मा, शिवम दुबे, तनुष कोटियन, प्रसिद्ध कृष्णा, खलील अहमद, अवेश खान, कुमार कुशाग्र, शास्वत रावत, प्रथम सिंह, अक्षय वाडकर, एसके रशीद, शम्स मुलानी। आकिब खान

इंडिया बी टीम: अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), सरफराज खान, मुशीर खान, नितीश कुमार रेड्डी, वाशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, मुकेश कुमार, राहुल चाहर, आर साई किशोर, मोहित अवस्थी, एन जगदीसन (विकेटकीपर), सुयश प्रभुदेसाई, रिंकू सिंह, हिमांशु मंत्री (विकेटकीपर)

इंडिया डी टीम: श्रेयस लायर (कप्तान), अथर्व तायडे, यश दुबे, देवदत्त पडिक्कल, रिकी भुई, सारांश जैन, अर्शदीप सिंह, आदित्य ठाकरे, हर्षित राणा, आकाश सेनगुप्ता, केएस भरत (विकेटकीपर) , सौरभ कुमार, संजू सैमसन (विकेटकीपर), निशांत सिंधु, विदवथ कावेरप्पा