Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup 2023 Final: हो गई बड़ी भविष्यवाणी! इन दो टीमों के बीच खेला जाएगा वर्ल्ड कप का फाइनल मैच, BCCI के पूर्व चयनकर्ता ने बताए नाम

World Cup 2023 Final Team Prediction। आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मैच 15 नवंबर को मुंबई में खेला जाएगा। टीम इंडिया साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अभी तक सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है। इस बीच बीसीसीआई के पूर्व चयनकर्ता चेतन शर्मा ने विश्व कप 2023 के फाइनल मैच को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी कर दी।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Wed, 08 Nov 2023 04:41 PM (IST)
Hero Image
Chetan Sharma ने World Cup 2023 के फाइनल मैच को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। World Cup 2023 Final Team Prediction। आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल की रेस दिलचस्प हो चुकी है। तीन टीमें (भारत, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया) ने विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया है।

अब कौन-सी एक टीम सेमीफाइनल में पहुंचेगी, इसका हर किसी को इंतजार है। सभी टीमों के बीच लीग स्टेज के मैचों का अंत होने वाला है और अगले हफ्ते तक सेमीफाइनल की चार टीमों का नाम हर किसी के सामने आ जाएगा।

विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल का पहला मैच 15 नवंबर को मुंबई में खेला जाएगा, जबकि दूसरा सेमीफाइनल मैच 16 नवंबर को कोलकाता में खेला जाएगा। इन दोनों मैचों में जीत हासिल करने वाली टीम फाइनल में एंट्री कर लेगी।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में विश्व कप 2023 का खिताबी मुकाबला खेला जाएगा, जिसको लेकर अभी से ही दिग्गजों के बीच भविष्यवाणी का खेल शुरू हो चुका है। हाल ही में पूर्व बीसीसीआई के चयनकर्ता चेतन शर्मा ने उन दो टीमों का नाम बताया है, जिनके बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मैच खेला जा सकता है।

Chetan Sharma ने World Cup 2023 के फाइनल मैच को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी

दरअसल, बीसीसीआई के पूर्व चयनकर्ता चेतन शर्मा (Chetan Sharma) ने हाल ही में इंडिया टीवी से बातचीत करते हुए एक बड़ी भविष्यवाणी की। चेतन शर्मा ने उन दो टीमों के नाम बताए है जो उन्हें लगता है कि वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में एक दूसरे के खिलाफ खेलती हुई नजर आ सकती है।

यह भी पढ़ें:

top scorer in World cup 2023


उन्होंने कहा कि मेरे अनुसार, न्यूजीलैंड चौथी टीम होगी जो सेमीफाइनल में प्रवेश करेगी, क्योंकि उन्हें सिर्फ श्रीलंका को हराना है और जिस तरह से इस विश्व कप में उन्होंने खेल दिखाया है ऐसे में माना जा रहा है कि वो आसानी से श्रीलंका पर जीत हासिल कर सकती है। अगर वे जीतते हैं, तो पाकिस्तान के लिए नेट रन-रेट समीकरण में आ जाएगा और उनके लिए इंग्लैंड के खिलाफ बड़ी जीत हासिल करना आसान नहीं होगा।

वहीं, उन्होंने कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मैच खेला जा सकता है। बता दें कि भारतीय टीम ने इस वर्ल्ड कप में अब तक कमाल का परफॉर्मेंस किया। लगातार 8 मैच में जीत हासिल करने के बाद वह विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी। वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अफगानिस्तान को हराकर सेमीफाइनल का टिकट कटाया। साउथ अफ्रीका की टीम भी सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है।

यह भी पढ़ें:

World Cup 2023 Most Wickets