Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NZ Vs ENG: World Cup से पहले Ben Stokes ने बल्ले से मचाया गदर, जड़ा तूफानी शतक, लगाया रिकॉर्ड्स का अंबार

न्यूजीलैंड की टीम इन दिनों इंग्लैंड के दौरे पर हैं जहां वे अब चार मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है। मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। स्टोक्स इस मैच में 124 गेंदों में 146.77 के स्ट्राइक रेट से 15 चौके और 9 छ्क्कों लगाकर अपने बल्ले से 182 कूटे। उन्होंने इस शतक के साथ कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Wed, 13 Sep 2023 09:45 PM (IST)
Hero Image
बेन स्टोक्स इंग्लैंड के लिए वनडे में सबसे बड़ा स्कोर करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। फोटो- एक्स से सभार

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Ben Stokes hit 4th ODI hundred: न्यूजीलैंड की टीम इन दिनों इंग्लैंड के दौरे पर हैं, जहां वे अब चार मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है। लंदन के केनिंग्टन द ओवल में आज दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा मैच खेला जा रहा है।

न्यूजीलैंड ने जीता टॉस-

मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऐसे में अंग्रेजी बल्लेबाजों ने न्यूजीलैंड गेंदबाजों को जमकर धोया। हालांकि इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और ओवर की पहली ही गेंद पर ट्रेंट बोल्ट ने जॉनी बेयरस्टो को पवेलियन भेजा।

इंग्लैंड की शुरुआत रही खराब-

13 रन पर टीम जो रूट के रूप में अपना दूसरा विकेट गंवा बैठी। इसके बाद क्रीज पर डेविड मालन और बेन स्टोक्स की जोड़ी आई, जिन्होंने बल्ले से कोहराम मचा दिया। दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 165 गेंदों में 199 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की।

ये भी पढ़ें:- Liam Livingstone ने मचाया बल्ले से कोहराम, गेंद से चमके Reece Topley, ENG ने एकतरफा मैच में NZ को चटाई धूल

शतक से चूके मालन-

इसके बाद मालन 95 गेंदों में 12 चौके और एक छक्का के साथ 96 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद जोस बटलर के साथ मिलकर स्टोक्स ने चौथे विकेट के लिए भी 46 गेंदों में 78 रन जोड़े। बाद में स्टोक्स ने लियाम लिविंगस्टोन पांचवें विकेट के लिए 30 गेंदों में 46 रन जोड़े।

स्टोक्स ने रचा इतिहास-

स्टोक्स इस मैच में 124 गेंदों में 146.77 के स्ट्राइक रेट से 15 चौके और 9 छ्क्कों लगाकर अपने बल्ले से 182 कूटे। वे वनडे में 12वां सबसे तेज शतक जड़ने वाले खिलाड़ी हैं। 44वें ओवर की तीसरी गेंद पर बेन लिस्टर ने विल यंग के हाथों कैच से स्टोक्स को पवेलियन भेजा, लेकिन तब तक स्टोक्स अपना काम कर चुके थे।

इंग्लैंड के लिए जड़ा सबसे बड़ा स्कोर-

स्टोक्स की पारी की बदौलत इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 368 रन का लक्ष्य रखा है। ऐसे में स्टोक्स इंग्लैंड के लिए सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। स्टोक्स ने पांच साल बाद वनडे में शतक जड़ा है।