Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2023 Auction: कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आई बुरी खबर, इस सीजन टीम का हिस्सा नहीं होगा यह प्लेयर

IPL 2023 Auction ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट और वनडे कप्तान पैट कमिंस ने आईपीएल 2023 से हटने का फैसला किया है। इस स्टार ऑलराउंडर ने मंगलवार को ट्विटर पर अपने फैसले की घोषणा की। अपने विजी शेड्यूल के चलते पैट कमिंस ने यह फैसला किया है।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Tue, 15 Nov 2022 10:51 AM (IST)
Hero Image
पैट कमिंस आइपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स के हिस्सा नहीं होंगे।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2023 ऑक्शन को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। 23 दिसंबर को कोच्चि में मिनी ऑक्शन होगा। इसके पहले ही फ्रेचाइजियों को अपने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की सूची 15 नवंबर तक बीसीसीआई को सौंपनी है। चेन्नई और मुंबई ने अपनी लिस्ट बीसीसीआई को सौंप दी है। अन्य टीमें भी आज अपनी लिस्ट सौंप देंगी। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को ऑक्शन के पहले ही एक तगड़ा झटका लगा है।

पिछले सीजन टीम के स्टार गेंदबाज पैट कमिंस ने इस साल आईपीएल खेलने से माना कर दिया। ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट और वनडे कप्तान पैट कमिंस ने आईपीएल 2023 से हटने का फैसला किया है। इस स्टार ऑलराउंडर ने मंगलवार को ट्विटर पर अपने फैसले की घोषणा की। कमिंस ने व्यस्त अंतरराष्ट्रीय मैचों का हवाला देते हुए भारतीय टी20 प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं लेने का कारण बताया।

हाल ही पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया के वनडे कप्तान नियुक्त किए गए हैं

पैट कमिंस के जाने से टीम के फैंस को जहां झटका लगा है। वहीं, न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फॉर्ग्यूसन के टीम में शामिल होने से राहत की सांस ली है। केकेआर ने हाल ही में गुजरात टाइटंस से फॉर्ग्यूसन को खरीदा है।

कमिंस हाल ही में ऑस्ट्रेलिया की टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा थे। टीम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने में विफल रही। इस साल की शुरुआत में एरोन फिंच के वन डे से संन्यास लेने के बाद कमिंस को ऑस्ट्रेलिया का एकदिवसीय कप्तान नियुक्त किया गया था।

यह भी पढ़ें- IPL 2023 Auction: कोलकाता नाइट राइडर्स ने चली चला, गुजरात टाइटंस के प्लेयरों को कर लिया अपने पाले में

यह भी पढ़ें- IPL 2023 Retention: कई फ्रेंचाइजी बदल सकती हैं अपना कप्तान, इन खिलाड़ियों का लिस्ट में नाम शामिल