Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ICC Rankings: कीवी बॉलर की लंबी छलांग, चार पायदान नीचे खिसके डिकॉक, श्रीलंकाई गेंदबाज की टॉप 10 में एंट्री

ICC latest Rankings आईसीसी की जारी ताजा रैंकिंग में बड़े फेरबदल देखने को मिले हैं। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी ने लंबी छलांग लगाते हुए वनडे के टॉप फाइव गेंदबाजों की लिस्ट में एंट्री मार ली है। वहीं क्विंटन डिकॉक को चार पायदान का नुकसान हुआ है।

By Jagran NewsEdited By: Shubham MishraUpdated: Wed, 05 Apr 2023 06:02 PM (IST)
Hero Image
ICC latest Rankings Matt Henry- Pic Credit- Twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आईसीसी की जारी ताजा रैंकिंग में कुछ बड़े फेरबदल हुए हैं। श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच खेली वनडे सीरीज में अपनी गेंदबाजी से धमाल मचाने का फायदा न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी को मिला है। हेनरी ने पांच पायदान की छलांग लगाई है।

मैट हेनरी ने लगाई लंबी छलांग

मैट हेनरी गेंदबाजों की वनडे रैंकिंग में अब पांचवें पायदान पर पहुंच गए हैं। हेनरी और नंबर एक वनडे बॉलर पैट कमिंस के बीच अब महज 29 पॉइंट्स का फासला है। हेनरी ने श्रीलंका के खिलाफ आखिरी वनडे में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 14 रन देकर 3 विकेट झटके थे। न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर डेरिल मिचेल बल्लेबाजों की टी-20 रैंकिंग में पांच पायदान ऊपर पहुंच गए हैं। मिचेल ने आखिरी टी-20 मुकाबले में 66 रनों की शानदार पारी खेली थी।

IPL 2023: RR के खिलाफ मैच से पहले Punjab Kings को लगा झटका, 2 करोड़ का स्टार खिलाड़ी टूर्नामेंट से हुआ बाहर

महेश तीक्षणा ने मारी टॉप 10 में एंट्री

श्रीलंका के स्पिन गेंदबाज महेश तीक्षणा को टी-20 सीरीज में बेहतरीन गेंदबाजी करने का इनाम मिला है। तीक्षणा तीन पायदान ऊपर चढ़कर अब गेंदबाजों की टी-20 रैंकिंग में टॉप 10 में शामिल हो गए हैं। श्रीलंकाई स्पिनर अब 10वें पायदान पर पहुंच गया है। वहीं, श्रीलंका के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज चरिथ असलंका ने 12 पायदान की छलांग लगाई है और वह 23वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंचे मार्करम

साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज एडम मार्करम ने टी-20 क्रिकेट में अपनी अब तक की बेस्ट रैंकिंग हासिल कर ली है। मार्करम 13 पायदान की छलांग लगाते हुए 41वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

हालांकि, टीम के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक को वनडे रैंकिंग में चार पायदान का नुकसान हुआ है और वह अब सातवें नंबर पर खिसक गए हैं। वनडे क्रिकेट में नंबर एक बल्लेबाज का ताज बाबर आजम के सिर ही सजा हुआ है।