Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MLC 2023: Kohli के IPL के साथी ने MLC में लगाया तूफानी अर्धशतक, कौन हैं TSK के Milind Kumar?

Milind Kumar half century in MLC दिल्ली में जन्मे मिलिंद कुमार ने सोमवार 24 जुलाई को टेक्सास सुपर किंग्स और सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न के बीच मेजर लीग क्रिकेट के मुकाबले में 42 गेंदों में 52 रनों की सनसनीखेज पारी खेली। कुमार पूर्व भारतीय घरेलू क्रिकेटर थे। वह 2010 से 2017 तक दिल्ली का प्रतिनिधित्व किया था। इसके बाद वह सिक्किम के लिए खेलते थे।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Tue, 25 Jul 2023 10:53 AM (IST)
Hero Image
Milind Kumar who score brilliant half century for TSK in MLC. photo courtesy- screengrab live streaming.

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Milind Kumar brilliant half century for TSK: दिल्ली में जन्मे मिलिंद कुमार ने सोमवार 24 जुलाई को टेक्सास सुपर किंग्स (टीएसके) Texas Super Kings (TSK) और सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न (एसएफयू) San Francisco Unicorns (SFU) के बीच मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी)  Major League Cricket (MLC) के मुकाबले में 42 गेंदों में 52 रनों की सनसनीखेज पारी खेली।

प्लेऑफ में पहुंची टीएसके-

जीत के लिए 172 रनों का पीछा करते हुए मिलिंद कुमार Milind Kumar ने शानदार धैर्य और अपने टैलेंट का प्रदर्शन करते टीएसके को तीन विकेट से जीत दिलाने में मदद की। इस जीत के साथ ही टूर्नामेंट में टीएसके ने प्लेऑफ में अपनी जगह बना ली है।

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन-

कुमार पूर्व भारतीय घरेलू क्रिकेटर थे। वह 2010 से 2017 तक दिल्ली का प्रतिनिधित्व किया था। इसके बाद वह सिक्किम के लिए खेलते थे। दाएं हाथ के बल्लेबाज और कभी-कभी वह ऑफ-स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं। मिलिंद ने भारत में प्रभावशाली फर्स्ट क्लास क्रिकेट में बेहतरीन रिकॉर्ड बनाए हैं।

पर्स्ट क्लास क्रिकेट में मिलिंद का रिकॉर्ड-

मिलिंद ने 46.68 की औसत से नौ शतक और 15 अर्धशतक के साथ लगभग 3,000 हजार फर्स्ट क्लास रन जड़े हैं। मिलिंद ने लिस्ट-ए और टी20 में संयुक्त रूप से 3,000 से अधिक रन बनाए, जिसमें वनडे फॉर्मेट में 43.04 का औसत और टी20 में 30 के करीब औसत रहा।

आईपीएल में मिलिंद-

मिलिंद कुमार को 2014 आईपीएल सीजन के लिए दिल्ली डेयरडेविल्स Delhi Daredevils ने खरीदा गया था। 2019 में उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) Royal Challengers Bangalore ने भी खरीदा था। 2019-20 रणजी सीजन से पहले सिक्किम क्रिकेट टीम छोड़ दी और 2020 की नीलामी से पहले आरसीबी ने उन्हें खरीदा था।

खुद के लिए पारी को बताया खास-

मिलिंद ने मैच के बाद बात करते हुए कहा कि  "मेरे लिए खास पारी थी। हमारे लिए करो या मरो का मैच था और मैं टीम के लिए योगदान देकर खुश हूं। मैं काफी जल्दी आउट हो रहा था। इस मैच में मुझे टीम ने ऊपरी नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा और कुछ समय लेने के लिए कहा। इस जीत ने टीएसके को प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंचा दिया, जिससे उन्होंने प्लेऑफ में जगह बना ली है।