Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ENG vs NED: Ben Stokes के बल्ले ने आखिरकार उगले रन! तूफानी शतक जड़कर हासिल किया बड़ा मुकाम, 12 सालों की मेहनत लाई रंग

Ben Stokes Hundred। आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 40वें मैच में इंग्लैंड का सामना नीदरलैंड्स से हो रहा है। MCA स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड टीम रकी तरफ से बेन स्टोक्स ने तूफानी शतक जमाया। यह उनके विश्व कप का पहला शतक रहा।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Wed, 08 Nov 2023 06:38 PM (IST)
Hero Image
ENG vs NED: Ben Stokes ने नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच में हासिल किया बड़ा मुकाम

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Ben Stokes Hundred। आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 40वें मैच में इंग्लैंड का सामना नीदरलैंड्स से हो रहा है। MCA स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड टीम रकी तरफ से बेन स्टोक्स ने तूफानी शतक जमाया।

यह उनके विश्व कप का पहला शतक रहा। उन्होंने 84 गेंदों का सामना करते हुए 108 रन की पारी खेली, जिसमें कुल 6 छक्के और 6 चौके शामिल रहे। इस दौरान उन्होंने एक ऐसी उपलब्धि हासिल की, जो कोई और इंग्लैंड क्रिकेटर नहीं हासिल कर सका। आइए जानते हैं इस बारे में विस्तार से।

ENG vs NED: Ben Stokes ने नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच में हासिल किया बड़ा मुकाम

दरअसल, बेन स्टोक्स (Ben Stokes) इंग्लैंड के पहले क्रिकेटर बन गए हैं, जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 हजार से ज्यादा रन और 100 विकेट ले लिए हैं। नीदरलैंड्स के खिलाफ खेले जा रहे मैच में स्टोक्स ने यह खास मुकाम हासिल किया। बता दें कि स्टोक्स इंग्लैंड के ऐसे पहले क्रिकेटर बन गए हैं, जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 10,000 से ज्यादा रन बनाए हैं और 100 विकेट भी लिए हैं।

यह भी पढ़ें:

AUS vs AFG: Glenn Maxwell की ऐतिहासिक पारी के पीछे रहा MS Dhoni का बड़ा हाथ, जानिए कैसे?

बता दें कि बेन स्टोक्स ने अभी तक वनडे में कुल 113 मैचों में 3379 रन बना लिए हैं, जबकि गेंदबाजी में उन्होंने 113 मैचों में कुल 74 विकेट चटकाए हैं। वनडे में बेन स्टोक्स का औसत 39 का है। वहीं, स्ट्राइक रेट 94 का रहा है। वनडे में स्टोक्स ने 23 अर्धशतक और 5 शतक जड़ दिए हैं। टी-20 इंटरनेशनल में बेन स्टोक्स ने 43 मैच खेलते हुए 585 रन बना लिए हैं। वहीं, टी-20 इंटरनेशनल में कुल 26 विकेट चटकाए।

स्टोक्स की शतकीय पारी के दम पर इंग्लैंड का स्कोर 300 रन के पार पहुंचा

इंग्लैंड की तरफ से बेन स्टोक्स ने 84 गेंदों पर 108 रन की पारी खेली। उनके अलावा डेविड मलान (87) और क्रिस वोक्स (51) रन की पारी खेली। स्टोक्स ने विश्व कप में अपना पहला शतक जमाया। उनकी पारी में कुल 6 चौके और 6 छक्के शामिल रहे। नीदरलैंड्स की तरफ से बास डे लीडे ने 3 विकेट झटके, आर्यन दत्त और वान बीके ने 2-2 सफलता हासिल की। वहीं, पॉल वान मीकरन को 1 सफलता मिली।