Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs NED: नीदरलैंड्स को दी पटखनी तो टूटेगा 20 साल पुराना रिकॉर्ड, Team India बदल डालेगी World Cup का इतिहास

वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया जीत के विजय रथ पर सवार है। रोहित की पलटन के आगे दुनिया की बड़ी से बड़ी टीम पानी मांगती हुई नजर आई है। भारतीय टीम ने अब तक खेले सभी 8 मैचों में जीत का स्वाद चखा है। नीदरलैंड्स के खिलाफ भी अगर रोहित की सेना बाजी मारने में सफल रहती है तो भारतीय टीम 20 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त कर देगी।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Tue, 07 Nov 2023 04:12 PM (IST)
Hero Image
टीम इंडिया अगर नीदरलैंड्स को पटखनी देने में सफल रहती है, तो 20 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ देगी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। World cup 2023 team India: वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया जीत के विजय रथ पर सवार है। रोहित की पलटन के आगे दुनिया की बड़ी से बड़ी टीम पानी मांगती हुई नजर आई है। भारतीय टीम ने अब तक खेले सभी 8 मैचों में जीत का स्वाद चखा है। टीम इंडिया की राउंड रॉबिन में अगली और आखिरी भिड़ंत नीदरलैंड्स के साथ 12 नवंबर को है। नीदरलैंड्स के खिलाफ भी अगर रोहित की सेना बाजी मारने में सफल रहती है, तो भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप का 20 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त कर देगी।

टीम इंडिया बदलेगी वर्ल्ड कप का इतिहास

दरअसल, भारतीय टीम के नाम वनडे विश्व कप के एक सीजन में लगातार आठ मैच जीतने का रिकॉर्ड दर्ज है। टीम इंडिया ने साल 2003 में खेले गए वर्ल्ड कप में यह कारनामा करके दिखाया था। हालांकि, 20 साल बाद रोहित की पलटन के पास यह रिकॉर्ड ध्वस्त करने का सुनहरा मौका है।

नीदरलैंड्स के खिलाफ अगर टीम इंडिया अपने विजय रथ को जारी रखने में कामयाब रहती है, तो रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम 20 साल पुराने रिकॉर्ड को धराशायी कर डालेगी। यानी एकदिवसीय विश्व कप में एक सीजन में लगातार सबसे ज्यादा मैच जीतने का बड़ा रिकॉर्ड कप्तान रोहित के नाम दर्ज हो जाएगा।

यह भी पढ़ेंShakib Al Hasan Ruled Out: 'टाइम आउट' विवाद के बाद शाकिब अल हसन हुए World Cup 2023 से बाहर, यहां जानिए वजह

साउथ अफ्रीका को दी थी मात

भारतीय टीम ने अपने आखिरी मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 243 रन से रौंदा था। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने स्कोर बोर्ड पर 5 विकेट खोकर 326 रन लगाए थे। टीम की ओर से विराट कोहली ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेली थी। वहीं, श्रेयस अय्यर ने भी बल्ले से खूब रंग जमाया था और 77 रन कूटे थे।

327 रन के लक्ष्य के जवाब में साउथ अफ्रीका की पूरी टीम महज 83 रन बनाकर सिमट गई थी। गेंदबाजी में भारत की ओर से रविंद्र जडेजा की स्पिन का जादू सिर चढ़कर बोला था और उन्होंने 33 रन खर्च करते हुए 5 विकेट झटके थे। वहीं, मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव ने भी दो-दो विकेट अपने नाम किए थे।