Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्तान और भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले न्यूजीलैंड को झटका, इस तेज गेंदबाज ने नाम लिया वापस

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड की टीम तेज गेंदबाज एडम मिल्ने के बिना ही उतरेगी। आपको बता दें कि फिलहाल न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान दौरे पर है और उसके बाद वह भारत के दौरे पर आएगी।

By Jagran NewsEdited By: Sameer ThakurUpdated: Mon, 02 Jan 2023 08:58 AM (IST)
Hero Image
एडम मिल्ने, तेज गेंदबाज न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले न्यूजीलैंड के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है। दरअसल तेज गेंदबाज एडम मिल्ने पाकिस्तान और भारत के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज में नहीं खेलेंगे। उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया है। उनके नाम वापस लेने की वजह उनकी तैयारियों में कमी बताई जा रही है। मिल्ने को ब्लेयर टिकनेर रिप्लेस करेंगे जो फिलहाल न्यूजीलैंड के लिए पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट स्क्वॉड का हिस्सा हैं।

नवंबर 2022 में भारत के खिलाफ सीरीज के अंत में 30 वर्षीय मिल्ने की हैमस्ट्रिंग में कुछ जकड़न थी जिसके कारण वह दिसंबर में वेलिंगटन के लिए न्यूजीलैंड के घरेलू 50 ओवर के टूर्नामेंट फोर्ड ट्रॉफी के दो मैच खेलने से चूक गए।

मिल्ने को रिप्लेस करने वाले ब्लेयर के बारे में न्यूजीलैंड के सेलेक्टर गेविन लार्सन ने कहा उनकी गेंदबाजी स्किल्स हमें वह सब देती है जिसकी उम्मीद हम एडम मिल्ने से करते हैं। वह फिलहाल पाकिस्तान दौरे पर हैं और वहां के कंडिशन को परख चुके हैं तो यह हमारे लिए प्लस प्वाइंट है।

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था। दूसरा टेस्ट मैच 2 जनवरी से कराची में खेला जाएगा। टीम भारत दौरे से पहले पाकिस्तान के खिलाफ 3 वनडे मैच भी खेलेगी। यह मैच क्रमश: 9, 11 और 13 जनवरी को खेला जाएगा।

भारत और पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड का ODI स्क्वॉड

केन विलियमसन (कप्तान - केवल पाकिस्तान वनडे के लिए), टॉम लैथम (कप्तान - भारत वनडे), फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन (केवल भारत वनडे), डेवोन कॉनवे, जैकब डफी (केवल भारत वनडे), लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी , डेरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, हेनरी शिपली, ईश सोढ़ी, टिम साउथी (केवल पाकिस्तान वनडे), ब्लेयर टिकनर।