Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RCB ने जिसे नहीं दिया मौका, 21 साल के उस खिलाड़ी ने काटा बवाल; IPL 2025 Auction में इनके लिए मार होना तय

Aneeshwar Gautam RCB IPL 2025 Mega Auction अनीश्वर गौतम के नाबाद 95 रनों की बदौलत हुबली टाइगर्स ने बड़ा स्कोर बनाया और मैंगलोर ड्रैगन्स को 42 रनों से हराकर महाराजा ट्रॉफी के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। 21 साल के अनीश्वर गौतम ने आरसीबी के होम ग्राउंड एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में नाबाद 95 रन की पारी खेली और हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 27 Aug 2024 04:21 PM (IST)
Hero Image
RCB ने जिसे नहीं दिया मौका, 21 साल के उस खिलाड़ी ने काटा बवाल

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली।  कर्नाटक की T20 लीग महाराजा ट्रॉफी 2024 (Maharaja Trophy) के 23वें मैच में हुबली टाइगर्स ने मैंगलोर ड्रैगन्स को 42 रन से मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। हुबली टाइगर्स की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 209 रन बनाए।

इसके जवाब में मैंगलोर ड्रैगन्स की टीम 19.2 ओवर में 167 रन पर ढेर हो गई। इस तरह मैंगलोर ड्रैगन्स की टीम एलिमिनेट हो गई। वहीं, हुबली टाइगर्स की तरफ से अनीश्वर गौतम ने बल्ले से खूब महफिल लूटी। उन्होंने मैदान पर चौके-छक्कों की बरसात कर नाबाद 95 रन की पारी खेली और हर किसी का ध्यान अपनी तरफ खींचा।

Aneeshwar Gautam ने बल्ले से ढाया कहर

आरसीबी टीम द्वारा रिलीज किए जाने वाले 21 साल के स्टार ऑलराउंडर अनीश्वर गौतम ने 26 अगस्त को बल्ले से शानदार बैटिंग की। उन्होंने मनीष पांडे की कप्तानी वाली हुबली टाइगर्स के लिए खेलते हुए नाबाद 95 रन बनाए।

अनीश्वर को आरसीबी की टीम ने बिना एक भी मैच खेलने का मौका दिए बिना ही रिलीज कर दिया था, लेकिन अब इस स्टार बैटर ने बल्ले से गदर काटा और आरसीबी के होम ग्राउंड एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु में तूफानी बैटिंग से हर किसी का दिल जीत लिया।

यह भी पढ़ें: IPL 2025: 3 प्लेयर्स जिन्हें आईपीएल मेगा ऑक्शन से पहले रिलीज कर सकती है RCB, कप्तान फाफ डु प्लेसी का भी लिस्ट में नाम

टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए हुबली टाइगर्स की शुरुआत काफी खराब रही। टीम के सलामी बल्लेबाज केपी कार्तिकेय 9 रन और मोहम्मद ताहा खाता खोले बिना ही पवेलियन लौटे, जिसका स्कोर 13/2 रहा। इसके बाद कृष्णन श्रीजीत और अनीश्वर गौतम की जबरदस्त बैटिंग देखने को मिली।

श्रीजीत ने 44 गेंद पर 7 चौके और 6 छक्कों की मदद से 77 रन की पारी खेली, जबकि अनीश्वर ने 58 गेंदों पर नाबाद 95 रन बनाए। अनीश्वर ने अपनी पारी में 8 चौके और पांच छक्के भी जड़े।

IPL 2025 Auction में अनीश्वर को खरीदने के लिए फ्रेंचाइजी के बीच होगी जोरदार जंग

अनीश्वर की पारी की मदद से हुबली टाइगर्स की टीम 3 विकेट खोकर 209 रन बनाने में कामयाब हुई। इसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए ड्रैगन्स की टीम ने जल्दी विकेट गंवाए और 4 गेंद बाकी रहने से पहले ही पूरी टीम 167 रन पर सिमट गई। इस तरह टाइगर्स ने 42 रन से मैच अपने नाम किया। अनीश्वर की इस विस्फोटक पारी के बाद आईपीएल मालिकों की नजर 2025 मेगा ऑक्शन में इस खिलाड़ी पर टिक गई होगी।

Maharaja T20 Trophy में ऐसा है अनीश्वर गौतम का प्रदर्शन

अंडर 19 विश्व कप 2022 विजेता टीम के प्लेयर अनीश्वर गौतम ने इस सीजन में अपनी पहली फिफ्टी जड़ी। उन्होंने 6 पारियां खेलते हुए 61 की औसत से 185 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 150 का रहा।