Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Asia Cup में भारत के शुरुआती मैचों से KL Rahul हुए बाहर, NCA में रुकेंगे; विश्व कप में उपलब्धता पर उठे सवाल

केएल राहुल चोट के कारण एशिया कप के पहले दो मैचों से बाहर हो गए हैं जिससे भारतीय टीम में उनकी वापसी में देरी होने के साथ पांच अक्टूबर से शुरू होने वाले विश्व कप के लिए उनकी मौजूदगी पर सवाल उठ रहे हैं। राहुल की चोट उनकी जांघ की पिछली चोट से संबंधित नहीं है। राहुल जांघ की चोट के कारण पिछले कई महीनों से खेल से दूर हैं।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Wed, 30 Aug 2023 02:56 PM (IST)
Hero Image
KL Rahul के विश्व कप में उपलब्धता पर उठे सवाल

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। केएल राहुल चोट के कारण एशिया कप के पहले दो मैचों से बाहर हो गए हैं, जिससे भारतीय टीम में उनकी वापसी में देरी होने के साथ पांच अक्टूबर से शुरू होने वाले वनडे विश्व कप के लिए उनकी मौजूदगी पर सवाल भी उठ रहे हैं।

राहुल की यह चोट उनकी जांघ की पिछली चोट से संबंधित नहीं है। राहुल जांघ की चोट के कारण पिछले कई महीनों से खेल से दूर हैं। मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने एशिया कप के लिए रवानगी से पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा, केएल ने हमारे साथ अच्छा सप्ताह बिताया है।

वह अच्छा खेल रहे हैं और वास्तव में अच्छी प्रगति कर रहे हैं। हालांकि वह कैंडी चरण की यात्रा के पहले भाग के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। कोच ने कहा कि राहुल राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में ही रुकेंगे और टूर्नामेंट में उनकी भागीदारी पर चार सितंबर को फैसला किया जाएगा।

KL Rahul के विश्व कप में उपलब्धता पर उठे सवाल

द्रविड़ ने कहा कि जब हम यहां से रवाना होंगे तब अगले कुछ दिनों तक एनसीए उनकी देखभाल करेगा। हम चार सितंबर को फिर से उसका आकलन करेंगे। लेकिन संकेत अच्छे दिख रहे हैं। वह पहले दो मैचों के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। भारतीय क्रिकेट बोर्ड को पांच सितंबर तक विश्व कप के लिए आइसीसी को 15 खिलाडि़यों की सूची सौंपनी है।

इस टीम में 27 सितंबर तक बदलाव किया जा सकता है। राहुल (KL Rahul) की अनुपस्थिति में इशान किशन के विकेटकीपर की भूमिका निभाने की संभावना है। संजू सैमसन रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर श्रीलंका जाएंगे, लेकिन वह तकनीकी रूप से 17 सदस्यीय टीम का हिस्सा नहीं हैं।

चोटों से गड़बड़ाई हमारी रणनीति

द्रविड़ भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कहा,

''चौथे और पांचवें नंबर के बल्लेबाजों को लेकर काफी चर्चा चल रही है और ऐसा लग रहा है जैसे कि हमारे पास इसको लेकर स्पष्टता नहीं है कि इन नंबरों पर कौन बल्लेबाजी करेगा। मैं आपको 18-19 महीने पहले बता सकता था कि इन दो स्थानों पर कौन से तीन खिलाड़ी बल्लेबाजी करेंगे। श्रेयस अय्यर, केएल राहुल और रिषभ पंत में से किन्हीं दो खिलाड़ियों को इन नंबरों पर बल्लेबाजी के लिए उतरना था और इसमें किसी तरह का संदेह नहीं था। यह दुर्भाग्यपूर्ण था कि ये तीनों खिलाड़ी दो महीने के अंदर चोटिल हो गए और हमारी पूरी रणनीति गड़बड़ा गई।''