Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Babar Azam ने किया खुलासा, Napal के खिलाफ आखिर क्‍यों एक दिन पहले कर दी थी प्लेइंग 11 की घोषणा?

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने बुधवार को एशिया कप के पहले मैच टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। पाकिस्तान ने नेपाल के खिलाफ टूर्नामेंट के पहले मैच के लिए एक दिन पहले ही प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया था। ऐसे में अब टॉस जीतने के बाद कप्तान बाबर ने इस बात का खुलासा किया कि एक दिन पहले टीम का एलान क्यों किया गया

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Wed, 30 Aug 2023 05:13 PM (IST)
Hero Image
एशिया कप में नेपाल के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने उतरा पाक। एक्स से साभार

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Babar Azam reveal reason to Declare Pakistan Playing XI In Advance: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने बुधवार को एशिया कप के पहले मैच टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है।

एक दिन पहले की प्लेइंग इलेवन- 

नेपाल के खिलाफ एशिया कप Asia Cup के पहले मैच में पाकिस्तान टीम की प्लेइंग इलेवन क्या होगी इसका पहले से पता था। पाकिस्तान टीम ने एक दिन पहले ही प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया था। टॉस जीतने के बाद बाबर ने खुलासा किया कि टीम मैनेजमेंट ने पहले से ही प्लेइंग इलेवन का नाम क्यों तय किया।

दो स्पिनर के साथ खेल रहा पाक-

पाकिस्तान ने टीम में शाहीन अफरीदी, नसीम शाह और हारिस रऊफ के रूप में तीन तेज गेंदबाजों को चुना और मोहम्मद नवाज और शादाब खान को स्पिनर के रूप में चुना है। बाबर ने टॉस के बाद कहा कि "हम पहले बल्लेबाजी करेंगे, पिच बहुत सूखी और चमकदार दिख रही है। एक दिन पहले प्लेइंग इलेवन का एलान करने का कोई खास कारण नहीं है, हम अपनी टीम को आत्मविश्वास देना चाहते थे। ईमानदारी से कहूं तो टॉप लेवल की टीम होने से एक अच्छा दबाव आता है, हम मैच का पूरा आनंद लेने और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का प्रयास करेंगे।"

क्या बोले नेपाल के कप्तान-

दूसरी ओर नेपाल Pak vs Nep के कप्तान रोहित पौडेल पहली बार एशिया कप खेलने के लिए काफी उत्साहित थे।  उन्होंने टॉस के बाद कहा कि "हर कोई बहुत खुश है, यह एशिया कप में हमारा पहला गेम है। नेपाल में हर कोई इस गेम के लिए वास्तव में उत्साहित है। यहां की अधिकांश चीजें नेपाल के जैसी ही हैं, यह बल्लेबाजी के लिए एक अच्छी विकेट दिख रही है।

पाकिस्तान की प्लेइंग XI: 

फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह और हारिस रऊफ।

नेपाल प्लेइंग इलेवन:

कुशल भुर्टेल, आसिफ शेख (विकेटकीपर), रोहित पौडेल (कप्तान), आरिफ शेख, कुशल मल्ला, दीपेंद्र सिंह ऐरी, गुलसन झा, सोमपाल कामी, करण केसी, संदीप लामिछाने, ललित राजबंशी।