Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs PAK मैच ने तोड़े व्यूवरशिप के सारे रिकॉर्ड, इतने करोड़ लोगों ने एकसाथ देखा यादगार मुकाबला

एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए सुपर-4 राउंड के मुकाबले ने व्यूवरशिप के सारे रिकॉर्ड्स को ध्वस्त कर डाला है। एकतरफा मुकाबले में रोहित की पलटन ने पड़ोसी मुल्क को 228 रन से हार का स्वाद चखाया। वनडे क्रिकेट में पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया की यह अब तक की सबसे बड़ी जीत भी है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Tue, 12 Sep 2023 01:57 PM (IST)
Hero Image
भारत और पाकिस्तान मैच ने व्यूवरशिप के सारे रिकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए सुपर-4 राउंड के मुकाबले ने व्यूवरशिप के सारे रिकॉर्ड्स को ध्वस्त कर डाला है। एकतरफा मुकाबले में रोहित की पलटन ने पड़ोसी मुल्क को 228 रन से हार का स्वाद चखाया। वनडे क्रिकेट में पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया की यह अब तक की सबसे बड़ी जीत भी है।

व्यूवरशिप के टूटे रिकॉर्ड्स

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड में खेले गए मुकाबले को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर एकसाथ 2.8 करोड़ लोगों ने देखा। भारत-पाक का यह मैच डिजिटल प्लेटफॉर्म पर सबसे ज्यादा देखा जाने वाला मैच भी बन गया है। इससे पहले साल वर्ल्ड कप 2019 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर एकसाथ 2.52 करोड़ लोगों ने देखा था। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने ट्वीट करते हुए व्यूवरशिप के इस नए रिकॉर्ड की जानकारी दी है।

कोहली-राहुल ने जमाया बल्ले से रंग

विराट कोहली और केएल राहुल ने पाकिस्तान के गेंदबाजी अटैक से जमकर खिलवाड़ किया। विराट ने अपने वनडे करियर की 47वीं सेंचुरी जमाई और वह 122 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, पांच महीने बाद इंटनरेशनल क्रिकेट में लौटे राहुल ने 111 रन की दमदार पारी खेली। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 233 रन की अटूट पार्टनरशिप जमाई, जिसके चलते भारतीय टीम स्कोर बोर्ड पर 2 विकेट खोकर 356 रन लगाने में सफल रही।

कुलदीप ने खोला पंजा

बल्लेबाजों के धांसू प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम के गेंदबाजों ने भी खूब रंग जमाया। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज की जोड़ी ने शुरुआती ओवर्स में पाकिस्तान के बल्लेबाजों को पूरी तरह से बांधकर रखा। वहीं, कुलदीप यादव ने अपनी घूमती गेंदों पर पाकिस्तान के बल्लेबाजों को जमकर नाच नचाया। कुलदीप ने अपने 8 ओवर के स्पेल में सिर्फ 25 रन खर्च किए और पांच विकेट झटके। हार्दिक पांड्या ने भी बढ़िया गेंदबाजी करते हुए बाबर आजम को सस्ते में पवेलियन की राह दिखाई, तो शार्दुल ठाकुर ने रिजवान का विकेट झटका।