Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Asia Cup से पहले बांग्‍लादेश को लगा तगड़ा झटका, प्रमुख तेज गेंदबाज हुआ बाहर, युवा खिलाड़ी की लगी लॉटरी

30 एशिया कप की शुरुआत होने जा रही है। इस टूर्नामेंट में 6 टीमें हिस्सा लेने जा रही है। टूर्नामेंट के लिए सभी टीमें पूरी तरह से तैयार है लेकिन बांग्लादेश के लिए एक बहुत बड़ी बुरी खबर सामने आई है। टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज एबादोट हुसैन घुटने की चोट के कारण एशिया कप के लिए टीम से बाहर हो गए हैं।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Tue, 22 Aug 2023 03:38 PM (IST)
Hero Image
एबादोट हुसैन घुटने की चोट के कारण एशिया कप से बाहर हो गए। फोटो- एक्स से साभा

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Ebadot Hossain ruled out of Asia Cup: 30 एशिया कप की शुरुआत होने जा रही है। इस टूर्नामेंट में 6 टीमें हिस्सा लेने जा रही है। टूर्नामेंट के लिए सभी टीमें पूरी तरह से तैयार हैं और टीमों ने अपने-अपने खिलाड़ियों के नाम की घोषणा भी कर दी है।

प्रमुख गेंदबाज हुआ बाहर-

इस बीच अब बांग्लादेश की टीम को एक बड़ा झटका लगा है, जिसके चलते टीमें में एक बड़ा बदलाव हुआ है। प्रमुख तेज गेंदबाज एबादोट हुसैन Ebadot Hossain घुटने की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं और अंडर19 टीम के खिलाड़ी तंजीम साकिब Tanzim Sakib को टीम में शामिल किया गया है। 

वनडे और टी20 में अच्छा फॉर्म- 

पिछले साल अगस्त में वनडे डेब्यू करने के बाद एबादोट अच्छे फॉर्म में हैं। 12 वनडे मैचों में से एक को छोड़कर उन्होंने सभी मैचों में विकेट चटकाए हैं। पिछले महीने अफगानिस्तान के खिलाफ खेली गई बांग्लादेश की सीरीज के सिर्फ एक मैच में ही उन्हें जगह दी गई थी।

बांग्लादेश के कप्तान-

बता दें कि इससे पहले बांग्लादेश टीम के पूर्व कप्तान तमीम इकबाल Tamim Iqbal भी पीठ दर्द के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे, जिसके चलते अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन Shakib Al Hasan को एशिया कप और 2023 विश्व कप दोनों के लिए टीम का कप्तान चुना गया है।

तीनम अंडर-19 खिलाड़ी की हुई एंट्री-

बांग्लादेश ने एशिया कप 2023 Asia Cup 2023 के लिए अपनी 17 सदस्यीय टीम में में युवा बल्लेबाज तनजीद हसन तमीम और शमीम हुसैन पटवारी को शामिल किया है। दोनों अंडर 19 टीम के खिलाड़ी हैं, जिन्होंने टीम के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और अब तीसरे अंड-19 खिलाड़ी की टीम में एंट्री हुई है। 

Asia Cup 2023 के लिए बांग्लादेश की टीम-

शाकिब अल हसन (कप्तान), लिट्टन दास, तनजीद हसन तमीम, नजमुल हुसैन शान्तो, तौहीद हृदोय, मुश्फिकुर रहीम, मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, हसन मम्हूद, महेदी हसन, नसुम अहमद, शमीम हुसैन, अफीफ हुसैन, शोरफुल इस्लाम, तंजीम साकिब, मोहम्मद नईम