Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ICC ने Women's T20 WC 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' के लिए इन खिलाड़ियों को किया शॉर्टलिस्ट, एक भारतीय शामिल

ICC Womens T20 World Cup 2023 Player Of The Tournament। महिला टी-20 विश्व कप 2023 में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में 5 रन से हार का सामना करना पड़ा। बता दें कि इस मुकाबले के बाद भारत का फाइनल में पहुंचने का सपना चकनाचूर हो गया।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Sat, 25 Feb 2023 04:22 PM (IST)
Hero Image
ICC Women's T20 World Cup 2023 Player Of The Tournament

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। ICC Women's T20 World Cup 2023 Player Of The Tournament। महिला टी-20 विश्व कप 2023 में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में 5 रन से हार का सामना करना पड़ा। बता दें कि इस मुकाबले के बाद भारतीय टीम का फाइनल में पहुंचने का सपना चकनाचूर हो गया।

इसी बीच आईसीसी (ICC) ने महिला टी-20 विश्व कप 2023 के लिए 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' के लिए कुल 9 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया है। हैरानी की बात यह है कि इन खिलाड़ियों में से सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी का नाम शामिल है। आइये जानते हैं इस आर्टिकल के जरिए उन 9 खिलाड़ियों के बारे में विस्तार से।

ICC Women's T20 WC Player Of The Tournament: इन 9 खिलाड़ियों को किया गया है शॉर्टलिस्ट

दरअसल, आईसीसी ने हाल ही में महिला विश्व कप 2023 (ICC Women's T20 World Cup 2023) टूर्नामेंट के लिए कुल 9 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया है, जिसमें सबसे पहले नंबर पर है साउथ अफ्रीका की सलामी बल्लेबाज ताज़मिन ब्रित्स का नाम, जिन्होंने अब तक इस टूर्नामेंट में कुल 176 रन बनाए और कुल 44 शानदार कैच लपके है।

दूसरे नंबर पर है ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर एशले गार्डनर का नाम, जिन्होंने बल्ले और गेंद दोनों से अहम योगदान दिया और अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाया। गार्डनर ने कुल 81 रन बनाए और टूर्नामेंट में अब तक 9 विकेट चटकाए।

तीसरे नंबर पर है साउथ अफ्रीका के ओपनर लौरा वोलवार्ड का नाम, जिन्हें भी प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के लिए शार्टलिस्ट किया गया है। चौथे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तान मैग लैनिंग का नाम, जिन्होंने टूर्नामेंट में कुल 99 रन बनाए है , पांचवे नंबर पर एलिसा हिली का नाम, जिन्होंने टूर्नामेंट में अब तक कुल 171 रन बनाए।

छठे नंबर पर है भारतीय टीम की विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष का नाम, जिन्होंने टूर्नामेंट में कुल 136 रन बनाए। ऋचा के अलावा कोी और भारतीय खिलाड़ी शार्टलिस्ट नहीं हुआ। सातवें नंबर पर नेट साइवर का नाम, जिन्हें अब तक कुल 216 रन बनाए है, आठवें नंबर पर सोफी एक्लेस्टोन और 9वें नंबर पर हेले मैथ्यूज का नाम शामिल है।