Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AUS: शानदार जीत के बाद पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड कप ट्रॉफी सौंपी, टीम इंडिया के लिए कही यह बात

ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को अहमदाबाद में मेजबान भारत को 6 विकेट से हराया। ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने 120 गेंद पर 15 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 137 रन की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया ने पुरुष क्रिकेट में अपना छठा विश्व कप खिताब जीता। ऑस्ट्रेलिया ने भारत के तीसरी बार चैंपियन बनने के सपने को चकनाचूर कर दिया।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Mon, 20 Nov 2023 07:00 AM (IST)
Hero Image
पीएम मोदी ने पैट कमिंस को सौंपी ट्रॉफी। फोटो-एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। अहमदाबाद में खेले गए भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप के फाइनल में कंगारू टीम ने जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार वर्ल्ड कप का खिताब जीता है। मैच के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑस्ट्रेलियाई उप प्रधानमंत्री रिचर्ड मार्ल्स के साथ पैट कमिंस को वर्ल्ड कप 2023 की ट्रॉफी सौंपी।

ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को अहमदाबाद में मेजबान भारत को 6 विकेट से हराया। ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने 120 गेंद पर 15 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 137 रन की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया ने पुरुष क्रिकेट में अपना छठा विश्व कप खिताब जीता।

पीएम मोदी ने भारतीय टीम का बढ़ाया हौसला

टीम इंडिया की हार के बाद पीएम मोदी ने कहा कि आज और हमेशा टीम के साथ खड़ा है। उन्होंने कहा कि आईसीसी पुरुष क्रिकेट टीम ने पूरे टूर्नामेंट में देश को बहुत गौरव दिलाया। प्रधानमंत्री ने स्टेडियम में बैठकर रोमांचक मैच का आनंद उठाया।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS Rohit : हार के बाद भावुक हुए रोहित शर्मा, आंखों से छलके आंसू; सिराज को बुमराह ने लगाया गले

ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार जीता खिताब

लगातार 10 जीत के साथ भारतीय टीम पूरे रंग में दिख रही थी। भारत ने लीग स्टेज के अपने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाई थी, लेकिन फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने उसका बदला ले लिया। वहीं, शुरुआती 2 मैच गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलिया अपनी लय में दिखी। ऑस्ट्रेलिया ने एक चैंपियन की तरह खेला और छठी बार ट्रॉफी जीती।

यह भी पढ़ें- World Cup Prize Money: ऑस्ट्रेलिया पर हुई पैसों की बारिश, भारतीय टीम ने भी की मोटी कमाई; कोहली बने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट