Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs PAK मैच का मजा किरकिरा करेगी बारिश? देख लीजिए 14 अक्टूबर को कैसा रहेगा अहमदाबाद में मौसम का हाल

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के 12वें मैच में टीम इंडिया की भिड़ंत पाकिस्तान के साथ होगी। दोनों टीमों के बीच यह महामुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम ने अब तक खेले अपने दोनों ही मैचों में जीत का स्वाद चखा है। वहीं श्रीलंका के खिलाफ विश्व कप इतिहास का सबसे बड़ा रन चेज करने के बाद पाकिस्तान के हौसले बुलंद हैं।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Fri, 13 Oct 2023 01:42 PM (IST)
Hero Image
IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच हाई-वोल्टेज मुकाबला 14 अक्टूबर को खेला जाएगा।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीIND vs PAK Weather Forecast: अगर आप भी आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के सबसे बड़े मुकाबले को देखने की तैयारी में हैं, तो आपके लिए अहमदाबाद से दिल को खुश कर देने वाली खबर है। क्रिकेट की सबसे बड़ी राइवलरी यानी भारत और पाकिस्तान के बीच हाई-वोल्टेज मुकाबला 14 अक्टूबर को खेला जाना है। इस भिड़ंत का सिर्फ भारत-पाकिस्तान के क्रिकेट फैन्स को इंतजार नहीं है, बल्कि इस मुकाबले के रोमांच का गवाह पूरा वर्ल्ड क्रिकेट बनना चाहता है।

अहमदाबाद से अच्छी खबर

अब अहमदाबाद से आपके लिए अच्छी खबर क्या है, वो बता देते हैं। दरअसल, भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच खेले जाने वाले मुकाबले में बारिश बिल्कुल भी विलेन साबित नहीं होगी। जी, सही सुना है आपने। वेदर रिपोर्ट्स के अनुसार, इस महामुकाबले के दिन अहमदाबाद में मौसम पूरी तरह से साफ रहने की संभावना है और बारिश होने के चांस ना के बराबर हैं। यानी आप मैदान पर या फिर अपने टीवी सेट के सामने बैठकर इस हाई-वोल्टेज मुकाबले का फुल मजा ले पाएंगे।

कैसी खेलती है अहमदाबाद की पिच?

भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का 12वां मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। अहमदाबाद के इस मैदान पर बल्लेबाजों का बोलबाला रहा है। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में जमकर चौके-छक्कों की बरसात होती है और रनों का अंबार लगना तय मान लीजिए। अहमदाबाद की पिच में अच्छा बाउंस भी देखने को मिलता है, जिसके चलते गेंद बल्ले पर काफी अच्छे तरीके से आती है। हालांकि, दुनिया का सबसे बड़ा मैदान होने के चलते यहां पर बाउंड्री को क्लियर करना इतना आसान काम नहीं होता है।

यह भी पढ़ेंIND vs PAK: Shubman Gill की होगी वापसी? टीम में लौटेंगे R Ashwin, महामुकाबले में ऐसी होगी भारत की Playing 11

क्या कहते हैं आंकड़े?

नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में अब तक कुल 29 वनडे मैच खेले गए हैं। इसमें से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के हाथ 16 में जीत लगी है। वहीं, 13 मैचों में मैदान चेज करने वाली टीम ने मारा है। हालांकि, महामुकाबले के प्रेशर को देखते हुए टॉस जीतकर रोहित और बाबर यकीनन पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेंगे। पहली इनिंग में एवरेज स्कोर 237 का है। वहीं, दूसरी पारी में औसतन स्कोर 206 का रहा है। इस मैदान पर हाईएस्ट स्कोर 365 कन बन चुका है, तो 85 रन पर भी जिम्बाब्वे वेस्टइंडीज के खिलाफ ढेर हो चुकी है।