Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs PAK: रिजर्व-डे पर कैसा रहेगा कोलंबो में मौसम का हाल, बारिश फिर कर सकती है मैच का मजा किरकिरा

Asia Cup 2023 में सुपर-4 राउंड में टीम इंडिया की भिड़ंत पाकिस्तान के साथ जारी है। महामुकाबले के पहले दिन भारतीय बल्लेबाजों ने जोरदार आगाज किया लेकिन बारिश एकबार फिर विलेन साबित हुई। इस हाई-वोल्टेज मैच का नतीजा अब रिजर्व-डे पर निकलेगा। हालांकि रिजर्व-डे पर भी कोलंबो में मौसम बेईमान रहने वाला है और मैच के समय पर इंद्र देव जमकर बरस सकते हैं।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Mon, 11 Sep 2023 10:15 AM (IST)
Hero Image
IND vs PAK Asia Cup 2023: रिजर्व-डे पर भी बारिश होने की संभावना है।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्कIND vs PAK Weather Forecast: एशिया कप 2023 में सुपर-4 राउंड में टीम इंडिया की भिड़ंत पाकिस्तान के साथ जारी है। महामुकाबले के पहले दिन भारतीय बल्लेबाजों ने जोरदार आगाज किया, लेकिन बारिश एकबार फिर विलेन साबित हुई। इस हाई-वोल्टेज मैच का नतीजा अब रिजर्व-डे पर निकलेगा। हालांकि, रिजर्व-डे पर भी कोलंबो में मौसम बेईमान रहने वाला है और मैच के समय पर इंद्र देव जमकर बरस सकते हैं।

बारिश फिर बनेगी विलेन

पहले दिन हुई लगातार झमाझम बारिश के चलते भारत और पाकिस्तान (India Vs Pakistan) के मैच को रिजर्व-डे पर शिफ्ट किया गया है। हालांकि, रिजर्व-डे पर भी मौसम को लेकर क्रिकेट फैन्स के लिए अच्छी खबर सामने नहीं आ रही है। दरअसल, कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में सोमवार को भी मैच के समय पर भारी बारिश होने की संभावना है।

रिजर्व-डे पर भारतीय समय के अनुसार खेल दोपहर 3 बजे शुरू होगा। वेदर रिपोर्ट्स की मानें तो मैच के समय पर बारिश होने की संभावना 75 से 80 प्रतिशत है। यानी रिजर्व-डे पर भी बारिश रह-रहकर खलल डालती रहेगी। बता दें कि कोलंबो में सुबह से भी भारी बरसात हो रही है और मैदान के आसपास काले बादल छाए हुए हैं।

रिजर्व-डे पर भी हुई बारिश तो फिर क्या?

मैच के पहले दिन भारतीय बल्लेबाजों का पूरी तरह से बोलबाला रहा था। रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने टीम इंडिया ने तूफानी शुरुआत दी थी। बारिश के चलते खेल रुकने तक टीम इंडिया ने 2 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 147 रन लगा दिए हैं। नियमों के अनुसार, मैच का नतीजा निकलने के लिए दोनों टीमों का कम से कम 20 ओवर खेलना बेहद जरूरी है। भारतीय टीम अपनी पारी में 24.1 ओवर खेल चुकी है। यानी अगर भारतीय टीम को दोबारा बैटिंग करने का मौका नहीं मिलता है, तो पाकिस्तान के लिए 20 ओवर में टारगेट डकवर्थ लुईस नियम की मदद से तय किया जाएगा।

वहीं, अगर रिजर्व-डे पर भी मौसम बेईमान रहता है और लगातार बारिश होती है, तो ऐसे में भारत-पाकिस्तान को एक-एक पॉइंट दिया जाएगा। बाबर आजम एंड कंपनी सुपर-4 का अपना पहला मैच जीत चुकी है और वह इस एक पॉइंट के साथ ही अच्छी स्थिति में पहुंच जाएगी। वहीं, अगर मैच बारिश के चलते धुलता है, तो टीम इंडिया को अपने अगले दोनों ही मैचों में श्रीलंका और बांग्लादेश को पटखनी देना जरूरी हो जाएगा।