Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs PAK T20 WC Weather Report: महामुकाबले पर मंडरा रहे हैं काले बादल? मौसम न बिगाड़ दे खेल, जानिए क्या है हाल

IND vs PAK T20 World Cup Weather Report भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबले का समय करीब है। इस मैच पर पूरी दुनिया की नजरें हैं। ये क्रिकेट का वो मैच है जिसका इंतजार सभी को रहता है। फैंस इस मैच का पूरा आनंद लेना चाहते हैं। फैंस ये दुआ भी कर रहे होंगे कि इस मैच पर बारिश का साया न पड़े।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sun, 09 Jun 2024 05:32 PM (IST)
Hero Image
भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को खेला जाएगा मैच

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान की टीमें एक बार फिर टकराने को तैयार हैं। दोनों ही टीमें टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपना दूसरा मैच खेलेंगी। भारत ने जहां अपने पहले मैच में आयरलैंड को मात दी थी तो वहीं पाकिस्तान को अपने पहले ही मैच में बड़े उलटफेर का शिकार होना पड़ा था। अमेरिका ने पाकिस्तान को हरा सभी को हैरान कर दिया। पाकिस्तान के लिए ये मैच बहुत अहम है क्योंकि एक तो ये मैच भारत से है और साथ ही इस मैच में हार उसके वर्ल्ड कप अभियान को झटका दे सकती है।

इस सभी के बीच फैंस की नजरें इस बात पर भी होंगी कि रविवार के दिन मौसम कैसा रहता है। बारिश अगर आती है तो फिर मैच होने में परेशानी आ सकती है। या पूरे 20 ओवरों का मैच होने की संभावना कम हो सकती है।

यह भी पढ़ें- IND vs PAK Head To Head: एक बार फिर पाकिस्‍तान को रौंदने के लिए तैयार भारतीय टीम, आंकड़े देख बाबर भी मान लेंगे हार!

मंडरा रहे हैं बादल

देखा जाए तो इस मैच पर काले बादल मंडरा रहे हैं। एक्यूवेदर की रिपोर्ट के मुताबिक, स्थानीय समय के अनुसार सुबह 11 बजे 51 प्रतिशत बारिश की संभावना जताई जा रही है। भारत के समय अनुसार देखें तो रात 8:30 बजे बारिश की संभावना है। यानी मैच शुरू होने के आधे घंटे बाद ही बारिश आ सकती है। ये मैच दिन में होना है इसलिए ये राहत की बात है कि इस मैच को पूरा कराने के लिए पर्याप्त समय होगा। बारिश मैच को पूरी तरह रे बर्बाद कर दे और मैच न होने दे इसकी संभावना नहीं है। मैच पूरा होगा इसकी संभावना काफी ज्यादा है।

भारत का पलड़ा भारी

इस मैच में भारत का पलड़ा भारी माना जा रहा है। इसका कारण ये है कि टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने सात मैचों में से भारत के खिलाफ एक ही मैच में जीत हासिल की है। इसके अलावा पाकिस्तान का आत्मविश्वास पिछले मैच में अमेरिका के हाथों मिली हार से कमजोर होगा। ऐसे में भारत जैसी मजबूत टीम का सामना करना उसके लिए आसान नहीं होगा।

यह भी पढ़ें- IND vs PAK: महामुकाबले के लिए न्यूयॉर्क पुहंचे सचिन तेंदुलकर, याद आ गया 32 साल पुराना मैच